20 एवं 21 जनवरी को होशियारपुर में आयोजित होगी पंजाब स्टेट आई.एम.ए. कांफ्रैंस

IMA-Punjab-State-Level-Conference-Held-20-21-Jan-2018-Hoshiarpur-Punjab.JPG

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। करीब 13 सालों के बाद होशियारपुर में पंजाब स्टेट आई.एम.ए. कांफ्रैंस का आयोजन 20 एवं 21 जनवरी को चंडीगढ़ रोड पर स्थित स्वर्ण फार्म में होने जा रहा है तथा इसकी तैयारियां शुरु कर दी गई हैं और बड़े स्तर पर इसमें भाग लेने पहुंच रहे डाक्टरों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाना शुरु कर दिया है। उक्त जानकारी आई.एम.ए. पंजाब के अध्यक्ष डा. राजिंदर शर्मा ने प्रैसवार्ता में दी। डा. शर्मा ने बताया कि इस कांफ्रैंस में करीब 1 हजार डाक्टरों के भाग लेने की उम्मीद है तथा दो दिन चलने वाली इस कांफ्रैंस में अलग-अलग टाइमटेबल के हिसाब से इवेंट करवाए जाएंगे। जिसके तहत 20 जनवरी को 1 बजे से कांफ्रैंस में भाग लेने हेतु ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन शुरु हो जाएगी तथा 2 बजे पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल कांफ्रैंस का उद्घाटन करेंगे। उन्होंने बताया कि इस मौके पर आई.एम.ए. के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. रविकांत के अलावा अन्य राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी विशेष तौर से पहुंच रहे हैं तथा 20 जनवरी को उद्घाटन के उपरांत उनकी प्रैस कांफ्रैंस होगी। जिसमें वह आई.एम.ए. की गतिविधियों एवं आगामी रणनीति व नीतियों की प्रैस को जानकारी देंगे।

Advertisements

डा. शर्मा ने बताया सायं 5 बजे स्टेट बॉडी की बैठक होगी जिसमें अगले वर्ष की पॉलिसी संबंधी विचार विमर्श किया जाएगा। इस दौरान आई.एम.ए. का अकादमी सैशन चलता रहेगा, जिसमें देश भर से आए माहिर डाक्टर नई तकनीकों की जानकारी देंगे तथा देर सायं 8 बजे संगीत का कार्यक्रम होगा।

डा. शर्मा ने बताया कि 21 जनवरी को दूसरे व अंतिम दिन की शुभारंभ सुबह 9 बजे होगा तथा साढे 10 बजे केन्द्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला कार्यक्रम में पहुंचेंगे और बाद दोपहर पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्ममहिंद्रा विशेष तौर से पहुंच कर सम्मान समारोह में डाक्टरों का सम्मान करेंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि कांफ्रैंस में पुरानी गतिविधियों पर चर्चा की जाती है और आगे की तय की जाती हैं तथा इसमें डाक्टरों को पेश आने वाली समस्याओं पर भी विचार विमर्श किया जाता है और उनके हल के लिए क्या-क्या प्रयास किए जाने हैं उन पर विचार किया जाता है।

इस अवसर पर आई.एम.ए. के चीफ एडवाइजर डा. कुलदीप सिंह ने बताया कि डाक्टरों को पांच साल बाद अपना लाइसैंस रीन्यू करवाना होता है तथा दो दिन की कांफ्रैंस को अकादमी शैड्यूल के हिसाब से 6 घंटे का गिना जाता है तथा इस प्रकार डाक्टरों को पांच साल में 50 घंटे का अकादमिक टाइम पूरा करना होता है। ऐसे में यह कांफ्रैंस डाक्टरों के लिए और भी महत्वपूर्ण हो जाती है। उन्होंने बताया कि इसमें मैडीकल से जुड़े स्टुडैंट भी भाग लेने के लिए पहुंच रहे हैं। इसके अलावा कांफ्रैंस में मैडीकल लाइन से जुड़े इक्यूपमैंट बनाने वाली कंपनियां भी अपने स्टाल लगा रही हैं ताकि डाक्टरों एवं कांफ्रैंस में आने वाले लोगों को मैडीकल लाइन की नई तकनीकों की जानकारी मिल सके। कांफ्रैंस में निजी एवं सरकारी दोनों तरह के डाक्टर भाग ले रहे हैं।

इस मौके पर डा. केशव सूद प्रदेश सचिव एवं आर्गेनाइजिंग सचिव कांफ्रैंस, डा. नरेश सूद प्रदेश वित्त सचिव एवं वित्त सचिव कांफ्रैंस, सचिव डा. राजेश मेहता के अलावा डा. सलारिया, डा. अनूप कुमार, डा. राजेश गुलाटी, डा. पवन कालिया, डा. पुरेवाल, डा. जगदीश सैनी, डा. अरविंद कुमार, डा. अमनप्रीत, डा. हरीश बस्सी, डा. खेला, डा. तरुन कपूर सहित बड़ी संख्या में डाक्टर मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here