उत्तर भारत कराटेे प्रतियोगिता में जे.आई.टी.के. पंजाब के कराटेकाज का वर्चस्व

2-बॉबी शर्मा और आदित्य बख्शी बने ओपन चैंपियन-पंजाब-कपूरथला के विरसा विहार आडीटोरियम में कपूरथला कराटेडू एसोसिएशन द्वारा शिहान गुरप्रीत रोजी के नेतृत्व में आयोजित 12वीं उत्तर भारत कराटे प्रतियोगिता में पंजाब के कराटेकाज ने अपना वर्चस्व बनाते हुए लगातार दूसरी बार ओवरऑल चैंपियन होने का गौरव प्राप्त किया। जिला कराटे एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बलबीर सिंह लाली हारटा व संयोजक ठाकुर रणजीत सिंह के अनुसार पंजाब टीम में चयनित जगमोहनस इंस्टीट्यूट ऑफ ट्रेडिशनल कराटे (जे.आई.टी.के.) की कराटेका बॉबी शर्मा (एस.डी. स्कूल) ने अपने से 6 वर्ष बड़ी और राष्ट्रीय स्कूल गेम्स में स्वर्ण पदक विजेता अंतराष्ट्रीय कराटेका गरिमा को सीनियर लड़कियों के ओपन मुकाबले में हराकर सनसनी फैला दी व 13 वर्ष की अल्प आयु में सीनियर गल्र्स ओपन चैंपियन का खिताब जीतने वाली पहली कराटेका बनी। जूनियर लडक़ों के वर्ग में यह खिताब चौधरी बलबीर सिंह स्कूल के आदित्य बख्शी ने लगातार दूसरी बार जीता।

Advertisements

आरती बनी जूनियर गल्र्स चैंपियन

जूनियर लड़कियों के वर्ग में यह गौरव विद्या मंदिर स्कूल की आरती कुमारी को मिला। इसके अलावा पंजाब टीम में शामिल कृतिका शर्मा, आरती कुमारी, करुणा भारद्वाज, प्रिंयका शर्मा, बॉबी शर्मा, सुधा सिल्ली, रितिका शर्मा व रेलवे मंडी स्कूल की हरदीप कौर ने कुमीते मुकाबलों में स्वर्ण पदक जीते। लडक़ों के वर्ग में टीम कप्ताम जसवीर कुमार, जतिन कुमार, ओम सिल्ली, ईशान शर्मा और तुषार ठाकुर ने स्वर्ण पदक जीते। लड़कियों के जूनियर व सीनियर वर्ग में दलवीर सैनी और सुधा सिल्ली ने काता चैंपियन का खिताब जीता। अलग-अलग वर्गों में रोहिणी अग्रवाल, कमलजीत कौर, भवप्रीत कौर, करुणा, रजत कुमार, प्रणव अग्रवाल, कोमल शर्मा, पारस कुमार, ईशान शर्मा व बॉबी शर्मा ने रजत पदक जीते। वुडलैंड ओवरसीज स्कूल के अंतराष्ट्रीय कराटेका करण ठाकुर ने प्रतियोगिता में तीन रजत पदक जीतने का गौरव प्राप्त किया। कांस्य पदक जीतने वालों में दलवीर सिंह गुदरा, पियूष गुप्ता, ओम सिल्ली, प्रिंस मैहमी, सुधा और तुषार शामिल हैं।

3

इसके अलावा टीम में शामिल अर्पित शर्मा और कृष्ण कुमार कुशवाहा का प्रदर्शन भी सराहनीय रहा। टीम के होशियारपुर लौटने पर जिला कराटे एसोसिएशन की तरफ से चेयरमैन डा. जमील बाली व अध्यक्ष इंजी. मनीष गुप्ता (बिल्ला ब्रिक्स) के नेतृत्व में एक विशेष समारोह में कराटेकाज को सम्मानित किया गया। जिसमें जे.आई.टी.के. के पूर्व वरिष्ठ कराटेकाज मेजर अमित सरीन (पी.सी.एस.) बतौर मुख्य मेहमान शामिल हुए। उन्होंने कराटेकाज के शानदार प्रदर्शन के लिए उनके मुक्त कंठ से प्रशंसा की व उनके गुरु अंतराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कराटे प्रशिक्षक सैनसाई जगमहोन विज को इस सफलता का श्रेय देते हुए कराटेकाज को आगामी अंतराष्ट्रीय व एशियाई कराटे प्रतियोगिता के लिए सख्त मेहनत के लिए प्रेरित किया। एसोसिएशन के चेयरमैन डा. जमील बाली व अध्यक्ष मनीष गुप्ता ने बताया कि राष्ट्रीय स्कूल गेम्स, एशियाई खेल के बाद कराटे के 2020 टोक्यो ओलंपिक में शामिल होने से कराटे की लोकप्रियता और बढ़ रही है। इस अवसर पर एसोसिएशन के प्रैस सचिव अंकर सूद, एडवोकेट दविंदर सिंह, संजीवन शर्मा, राष्ट्रीय कराटेका अनिल डोगरा, अनिल शर्मा, शाम जी, रघुवीर सिंह व डा. संजीव बख्शी विशेष तौर से उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here