मानव सेवा को हर समय तत्पर रहती है भाविप: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत विकास परिषद की ओर से 56वां स्थापना दिवस सांझी रसोई में मनाया गया। इस अवसर पर परिषद के अध्यक्ष प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा की अगवाई में सांझी रसोई में एक संक्षिप्त समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान परिषद के पदाधिकारियों व सदस्यों ने 5 हजार रुपए की राशि का चैक सांझी रसोई के पदाधिकारियों को सौंपा।

Advertisements

परिषद ने सांझी रसोई में मनाया 56वां स्थापना दिवस

इस अवसर पर भारत विकास परिषद के कार्यों संबंधी जानकारी देते हुए संजीव अरोड़ा ने बताया कि परिषद की स्थापना 10 जुलाई 1963 को डाक्टर सूरज प्रकाश द्वारा दिल्ली में की गई थी। परिषद अपने 5 सूत्रों, संपर्क-सहयोग-संस्कार-सेवा-समर्पण से बंधी हुई है और संस्था का हर सदस्य निस्वार्थ भाव से मानव सेवा को समर्पित है।

संजीव अरोड़ा ने कहा कि जिलाधीश की अगुवई में और जिला रैड क्रास सोसायटी द्वारा सांझी रसोई को सुचारू रूप से चलाने के लिए जो प्रयास किए जा रहे हैं वह बहुत ही सराहनीय हैं और भारत विकास परिषद की तरफ से समय-समय पर जरुरतमंदों की सहायतार्थ और सहयोग हेतु विभिन्न प्रकल्प चलाए जा रहे हैं।

इस अवसर पर जिला सचिव राजिंदर मोदगिल ने कहा कि भारत विकास परिषद भविष्य में भी परिषद का स्थापना दिवस व अन्य खुशी के मौकों को मानव सेवा को समर्पित करके मनाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह सांझी रसोई को और भी सुचारु रुप से चलाने के लिए यथाशक्ति सहयोग करें ताकि जरुरतमंद लोगों को भर पेट खाना मिल सके। इस अवसर पर रैड क्रास की ओर से जोगिंदर कौर ने परिषद के सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें सम्मानित किया।

इस अवसर पर राजिंदर मोदगिल, वरिंदर चोपड़ा, एच.के. नक्कड़ा, तरसेम मोदगिल, दविंदर अरोड़ा, विनोद पसान, मास्टर गुरप्रीत सिंह, जगदीश अग्रवाल, रमेश भाटिया, नवीन कोहली, कुलविंदर सिंह सचदेवा, कुलवंत सिंह पसरीचा, एन.के. गुप्ता, इंजी. डी.पी. सोनी, संजीव खुराना, रविंदर भाटिया, वरिंदरजीत सिंह, विपन शर्मा, शाम नरूला, रजीव मनचंदा व अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here