सोनालिका उद्योग ने सिविल अस्पताल में चलाया सफाई अभियान

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सोनालिका उद्योग की तरफ से सिविल अस्पताल होशियारपुर में शुक्रवार को सफाई अभियान चलाया गया, जिसमें सोनालिका उद्योग के वाइस चेयरमैन अमृत सागर मित्तल ने सफाई अभियान के लिए 2 सुपरवाइजर, 4 ट्रैक्टर और 10 माली सफाई के लिए भेजे। इससे पूर्व अस्पताल प्रशासन की तरफ से सोनालिका उद्योग समूह को सहयोग के लिए अपील की गई थी, जिसका संज्ञान लेते हुए संगीता मित्तल, दीपक मित्तल एमडी, सुशांत मित्तल, सुनील कुमार पोंमरा ने बिना किसी देरी सफाई अभियान सोनालिका उद्योग की तरफ से सिविल अस्पताल होशियारपुर में शुक्रवार को सफाई अभियान शुरू करवा दिया द्य अस्पताल प्रशासन की तरफ से डायरेक्टर हेल्थ डिपार्टमेंट पंजाब जसपाल कौर , सिविल सर्जन होशियारपुर रेणु सूद व डा. सतपाल गोजरा, डा. जसविंदर सिंह , डा. गुरमीत सिंह एसएमओ उपस्थित थे।

Advertisements

उपस्थिति को संबोधित करते हुए सुनील कुमार पोंमरा ने कहा कि सोनालिका उद्योग समूह के सोशल डेवलपमेंट ग्रुप की तरफ से सफाई व्यवस्था को लेकर शहर में लोगों से बराबर अपील कर रहे हैं कि लोग अपने-अपने घरों का कूड़ा नगर निगम द्वारा शहर में जगह-जगह पर रखे गए बड़े-बड़े डस्टबिन में ही डालें। इसी कड़ी में अपने संदेश में अमृत सागर मित्तल वाइस चेयरमैन सोनालिका ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज ने लोगों से अपील की कि वह अपने घर, दुकान, बाजार, मोहल्ला सहित सभी जगह साफ सुथरा रखने में पूर्ण सहयोग दें, स्वच्छता का महत्व बताते हुए उन्होंने बताया कि आसपास के वातावरण को शुद्ध रखना जरूरी है क्योंकि स्वच्छ जगह पर ही देवताओं का निवास होता है।

-चार ट्रैक्टर, 10 माली और 20 वालंटियर्स सफाई अभियान में जुटे

उन्होंने कहा कि साफ सफाई रहने से इंसान स्वस्थ रहता है। आज वातावरण बहुत दुषित हो चुका है। यदि घर के अंदर व बाहर स्वच्छता का ध्यान रखा जाए तो प्रदूषण कम होगा। वातावरण को शुद्ध रखने के साथ साथ विचारों का शुद्ध होना भी आवश्यक है। इस अभियान में अस्पताल परिसर के साथ-साथ इमारत के भीतर की साफ-सफाई भी की गई। इस अभियान में शामिल सोनालिका उद्योग समूह के सोशल डेवलपमेंट ग्रुप के सदस्यों जेएस चौहान, अतुल शर्मा, संजीव मेहरा, जसवीर राणा, सुरजीत सैनी ने अस्पताल में आने वाले तीमारदारों को भी साफ-सफाई का संदेश देते हुए उन्हें कचरा आदि डस्टबिन में डालने को कहा और पॉलीथिन का प्रयोग बंद करने पर जोर दिया।

सिविल सर्जन ने सोनालिका उद्योग समूह के सोशल डेवलपमेंट ग्रुप के प्रयासों को सराहते हुए कहा कि इस तरह के प्रयासों से अन्य को भी प्रेरणा लेनी चाहिए। वह सबसे अपील करते हैं कि अस्पताल परिसर को साफ-सुथरा रखने में सहयोग दें।सुनील कुमार पोंमरा ने कहा कि उनका प्रयास है कि जिस तरह से हम अपने घरों को साफ-सुथरा रखते हैं, उसी तरह से अस्पताल भी साफ-सुथरा होना चाहिए। यहां मरीज स्वस्थ होने के लिए आते हैं, जबकि यहां की साफ-सफाई का हम अपनी जिम्मेदारी से ध्यान नहीं रखेंगे तो फिर इससे परेशानी मरीजों को ही होगी। तीमारदारों को भी समझना चाहिए और साफ-सफाई में सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस दिशा में उनका प्रयास भविष्य में भी जारी रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here