कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने धान की खरीद की करवाई शुरु आत

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री, पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने दाना मंडी होशियारपुर में धान की खरीद की विधिवत शुरु आत करवाई व प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से धान की खरीद को लेकर सभी प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए हैं और किसानों को मंडी में किसी तरह की परेशानी व लिफ्टिंग को लेकर कोई दिक्क त नहीं आने दी जाएगी। इस दौरान उनके साथ जिलाधीश ईशा कालिया भी मौजूद थी।
इस मौके पर जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि इस वर्ष 41520 मिट्रिक टन अधिक धान की आमद होगी। पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष 11.5 प्रतिशत अधिक धान की आमद की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष 415198 मिट्रिक टन धान की आमद हुई थी और इस वर्ष 462946 मिट्रिक टन धान की आमद होने की उम्मीद है।

Advertisements

– तीन दिन के भीतर बन जाएंगी शहर की सभी टूटी सडक़ें

श्री अरोड़ा ने बताया कि सरकार की ओर से धान की एम.एस.पी 1770 रु पये फिक्स की गई है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दे दिए कि जिले की 62 मंडियों में किसानों को किसी तरह की कोई दिक्क त नहीं आनी चाहिए।  इसके बाद कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने लोक निर्माण विभाग की ओर सडक़ों पर लगाए जा रहे पैच वर्क के कार्य का भी जायजा लिया। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग की ओर से टूटी सडक़ों के पैच वर्क का कार्य तेजी से शुरु हो गया है और विभाग के अंतर्गत आ रही शहर की सभी सडक़ों का चार दिन के भीतर पैच वर्क का कार्य संपन्न हो जाएगा।
जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि मंडियों में साफ-सफाई, पंखे व लाइटों का उचित प्रबंध कर दिए गए हैं और स्टाफ की मंडियों में तैनाती की जा चुकी है। उन्होंने जिला खाद्य आपूर्ति कंट्रोलर को निर्देश दिए कि धान की खरीद के दौरान किसानों को किसी तरह की कोई दिक्क त न आए। जिलाधीश ने श्री अरोड़ा को भरोसा दिलाया कि जिले में धान की खरीद सुचारु ढंग से संपन्न हो जाएगी।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग को भी सडक़ों के पैच वर्क का कार्य जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए। इस मौके पर एस.डी.एम होशियारपुर अमरप्रीत कौर संधू, जिला खाद्य आपूर्ति कंट्रोलर रजनीश कुमारी, जिला मंडी अधिकारी तेजिंदर सिंह, एस.ई लोक निर्माण विभाग टी. एस कतनौरिया, एक्सियन लोक निर्माण विभाग रजिंदर गौतरा, पार्षद व अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here