वाजपेयी जी ने कहा था जैसी हम मेहनत करेंगें वैसा होगा हमारा भारत: सांपला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। अटल बिहारी वाजपेयी जी का मानना था कि अहिंसा की भावना उसी मेें होती है, जिस की उरात्मा में सत्य बैठा हो और जो सभी को सम भाव से देखता हो। ऐसे शख्स के जन्म दिवस पर युवाओं को रोजगार देने की ओर होशियारपुर के सांसद विजय सांपला द्वारा किया गया प्रयास प्रंशसनीय है। उपरोक्त शब्द लंदन की सांसद ने संदीप वर्मा जी ने केन्द्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला के प्रयास से बाम्बे स्टॉक एक्सचेंज द्वारा स्थानीय डी.ए.वी. कॉलेज में शुरु किए गए प्रोफेशनल कोर्स के शुभारंभ के अवसर पर कहेे। संदीप वर्मा ने कहा कि वाजपेयी जी मानते थे कि कंधे से कंधा मिला कर, कदम से कदम मिला कर ही हम अपनी जीवन यात्रा को सफल बना सकते है।

Advertisements

उनका कहना था कि भारत वैसा ही होगा, जैसी हम मेहनत करेंगे। इस मौके पर केन्द्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला जी ने कहा कि देश को युवाओं से बड़ी आशाएं हैं। युवा परिस्थितियों की चुनौती को स्वीकार करें। उन्होने कहा कि मैं बाम्बे स्टॉक एक्सचेंज के अमरीश दत्ता व उनकी टीम का धन्यवाद करता हूॅं कि उन्होने वाजपेयी जी के सपने को साकार करने का मौका होशियारपुर के युवाओं को दिया। इस मौके पर बाम्बे स्टॉक एक्सचेंज के अमरीश दत्ता ने कहा कि बाम्बे स्टॉक एक्सचेंज मौजूदा शिक्षा प्रणाली व इंडस्ट्री की मांग के बीच के खालीपन को पूरा करने का कार्य बाखूबी कर रही है। उन्होंने कहा कि हम ने सभी के उज्जवल भविष्य का सपना देखा है, जिसे साकार करना अब आप नौजवानों की जिम्मेवारी है।

समारोह को संबोधित करते हुए डी.ए.वी. कालेज मैनेजमैंट कमेटी के अध्यक्ष डा. अनूप कुमार ने कहा कि यह दिन डी.ए.वी. संस्था के साथ-साथ होशियारपुर के लिए भी अमर हो गया है। उन्होंने कहा कि अभी तक 100 प्रतिशत रोजगार की नींव रख दी गई है। उन्होंने कहा कि हम बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए बाम्बे स्टॉक एक्सचेंज को अपना पूरा सहयोग देंगे। इस मौके पर जिलाधीश ईशा कालिया, डी.ए.वी. कालेज की प्रिंसीपल गिरिजा ढींगरा, पंजाब यूथ डेवेल्पमैंट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़, साहिल सांपला, एस. के. चड्डा, अशोक चोपड़ा, संजीव सूद, रोहित सूद हनी, अश्विनी ओहरी, मनोज शर्मा, डी.ए.वी. कालेज मैनेजमैंट कमेटी के सदस्य, स्टाफ व शहर के अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here