आुर्वेदिक चिकित्सा प्रणाली को बढ़ावा दे रहा है केंद्र: तलवाड़

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: पुष्पिंदर। आर्युवेद में गुणों का असीमित खजाना छिपा हुआ है। इस खजाने का देशवासी लाभ ले सकें, इसके लिए केंद्र सरकार लगातार प्रयास कर रही है। उपरोक्त शब्द यूथ डेवलेपमेंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चैयरमैन संजीव तलवाड़ ने गांव बस्सी गुलाम हुसैन में शहीद भगत सिंह सेना के सहयोग से आयोजित फ्री मैडीकल कैंप के उदघाटन के अवसर पर कहे।

Advertisements

तलवाड़ ने कहा कि जबसे केंद्र में नरेंद्र मोदी जी ने सत्ता संभाली है, उसी दिन से लोगों को सेहत सुविधा प्रदान करने के लिए योग एवं आर्युवेद को विश्व स्तर तक मान्यता दिलाने के प्रयास किए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्राचीन भारतीय चिकित्सा पद्धतियों से विश्व भर में लोगों ने भरपूर फायदा लिया है, पर अपने देश में पहले की सरकारों ने इन चिकित्सा पद्धतियों को हाशिये पर लाकर रख दिया।

तलवाड़ ने कहा कि अब मोदी जी की सरकार के प्रयासों के फलस्वरूप आर्युवैदिक चिकित्सा प्रणाली का लाभ भारत के गांवों में रहने वाले लोग भी उठा रहे हैं। तलवाड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि इन फ्री मैडीकल कैंपों की लड़ी को जारी रखते हुए जिले भर में 100 आर्युवैदिक चिकित्सा कैंपों का आयोजन किया जाएगा, जिससे जिले भर में लोग आर्युवैदिक चिकित्सा प्रणाली का लाभ ले सकें।

इस मौके पर जिला आर्युवैदिक एवं यूनानी अफसर डा. भूपिंदर कौर, जिला होम्योपैथी अधिकारी डा. सुरिंदर सिंह विशेष तौर पर उपस्थित हुए। कैंप में डा. पंकज डोगरा, डा. गगनदीप कौर, डा. मंजीत तलवाड़, डा. ओंकार सिंह द्वारा लगभग 580 मरीजों का निरीक्षण कर उन्हें मुफ्त में दवाईयां भी वितरित की गईं।

इस अवसर पर जिला आर्युवैदिक विभाग से डा. नरेश माही, होम्योपैथी विभाग से डा. राजीव लखनपाल, शहीद भगत सिंह सेना के चेयरमैन परमिंदर सागर, सुखजिंदर सिंह काका, जोगिंद्र सिंह, इंद्रजीत सैनी, बलवीर सिंह, हरविंद्र सिंह, पाल सिंह, मनदीप, सेवा सिंह, ऊषा कुमारी व भारी संख्या में गांव वासी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here