प्रधानमंत्री ने पंचायतों को सीधे पैसे उपलब्ध करवा प्रदान की आर्थिक आजादी: तलवाड़

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारतीय संविधान में सबसे पहली चुनी हुई ईकाई ग्राम पंचायत जितनी मजबूत होगी उतना ही देश विकसित माना जाएगा। इसी बात को देखते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने केंद्र की अलग-अलग योजनाओं के तहत ग्राम पंचायतों को विकास के लिए सीधे पैसे उपलब्ध करवाकर पंचायतों को आर्थिक आजादी प्रदान की है।

Advertisements

उपरोक्त शब्द यूथ डिवेलेपमेंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने मतदाता जागरण अभियान के तहत गांव अच्छरवाल में भाजपा कोट फतूही मंडल के सचिव हरपिंदर सिंह पिंदा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में उपस्थिति को संबोधित करते हुए कहे। तलवाड़ ने कहा कि पहले ग्राम पंचायतें प्रदेश सरकार के नुमांईदों के हाथ की कठपुतली बन जाया करती थी, क्योंकि उन्हें छोटे से छोटे काम के लिए भी प्रदेश सरकार के नुमांईदों की तरफ देखना पड़ता था। उन्होंने कहा कि इसी बात ने गांवों के विकास में भेदभाव की भावना को जन्म दिया।

तलवाड़ ने कहा कि अब जब से केंद्र में नरेंद्र मोदी जी ने सत्ता संभाली हैं, उन्होंने भारतीयों को संपूर्ण विकास का वायदा करते हुए पंचायतों को आत्मनिर्भर बनाने का कार्य शुरु किया है। तलवाड़ ने कहा कि आज केंद्र से लाखों रुपये की ग्रांटें बिना किसी भेदभाव के गांवों में पहुंच रही हैं। तलवाड़ ने कटाक्ष करते हुए कहा कि पंजाब सरकार के नुमांईदें अपनी दयनीय स्थिति छिपाने के लिए केंद्र की जो ग्रांटे सीधी पंचायतों के खातों में आ चुकी हैं, उनका चैक देने के बहाने भी भोले-भाले लोगों को इक्ठ्ठा कर उनकी भावनाओं से खेल रहे हैं।

तलवाड़ ने कहा कि श्री नरेंद्र मोदी जी एक तरफ देश के दुश्मनों को बाखूबी मात दे रहें हैं तो दूसरी ओर भारत को तेजी से विकसित देशों की श्रेणी में शामिल कर रहे हैं। इस मौके पर सरपंच ग्राम पंचायत मखसूसपुर, ग्राम पंचायत माहल बलटोहियां, ग्राम पंचायत हकूमतपुर, ग्राम पंचायत नगदीपुर, ग्राम पंचायत अलावलपुर, ग्राम पंचायत कालेवाल फत्तू, सरपंच अच्छरवाल, संजीव पंचनंगला, तरुण अरोड़ा, गुलशन कुमार कौशल, फकीर चंद, प्रेम चंद, गुरदीप सिंह बिट्टू, मिंटू पंच, कुलवंत सिंह गिल, कुलवीर सिंह, दीदार सिंह पंच व गांव निवासी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here