समानता का अधिकार सभ्यक समाज की पहचान: विधायक डा. राज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। धन-धन श्री गुरू रविदास जी महाराज के 642 वें प्रकाश पर्व के पवित्र अवसर पर संगतों द्वारा पूर्ण श्रद्धा व उत्साह के साथ धार्मिक समागम और नगर कीर्तनों का आयोजन किया जा रहा है। डा. राज कुमार विधायक चब्बेवाल अपनी राजनीतिक व्यस्तताओं से समय निकाल कर संगतों के साथ गुरू घर की खुशियां प्राप्त कर रहे हैं।

Advertisements

गत दिवस उन्होंने गांव सिंगड़ीवाला, हुक्कड़ां, खेडा, ताजोवाल, हेडिय़ां, पंडोरी कद्द आदि गांवों में गुरू महाराज के प्रकाशोत्सव पर आयोजित कार्यक्रमों में हाजिरी लगवाई। इस मौके पर डा. राज कुमार ने संगतों को गुरू रविदास महाराज जी के प्रकाश पर्व की बधाई दी तथा गुरू जी की वाणी सांझी करते हुए कहा कि गुरू रविदास जी की वाणी समता, समानता व भाईचारक एकता का संदेश देती है। भाईचारक सांझेदारी व समानता का अधिकार भारत का एक विकसित और सभ्यक समाज होने का सूचक है।

गुरू जी की वाणी अनुसार अपना जीवन निर्वाह करना एक ऊंची सोच को दर्शाता है। हमें गुरू साहिबान की शिक्षाओं पर चलकर अपना जीवन सफल बनाना चाहिए। इस मौके पर उन्होंने संगतों को जानकारी दी कि हल्का चब्बेवाल की पंचायतो के लिए लगभग 14 करोड़ ओर सडक़ों के लिए 60 करोड़ की ग्रांटे जारी की गई हैं। जिसके साथ गांवों को बेहतरी की राह पर ले जाएंगे। अपने हल्के के विकास कार्यों के लिए किए जाने वाले प्रयासों के लिए उन्होंने गुरू महाराज से आशीर्वाद तथा संगतों से साथ, समर्थन और प्रोत्साहना की कामना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here