ड्रीमस कोचिंग संस्थान में सैमीनार, विद्यार्थियों के अंदर सही विषयों के चुनाव करने का बढ़ा मनोबल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। ड्रीमस कोचिंग संस्थान द्वारा आई.सी.एस.ई. के विद्यार्थियों के लिए सैमीनार का आयोजन किया गया। इस मौके पर संस्थान के एम.डी. इंजी. अंकुश मेयर ने जानकारी देते हुए बताया कि विद्यार्थियों के लिए दसवीं के बाद उपलब्ध विषयों की जानकारी अथवा ऐसे विषयों के चुनाव की जानकारी दी गई, जोकि उन्हें बारहवीं के बाद उच्च स्तरीय शिक्षा लेने में मददगार साबित होगी। उन्होंने कहा कि सैमीनार का उद्देश्य विद्यार्थियों के अंदर सही विषयों के चुनाव करने की जागरूकता पैदा करना तथा साथ ही उनके मनोबल को बढ़ाना था। इस सैमिनार में माऊंट कार्मल व सेंट जोसफ स्कूल के विद्यार्थियों ने बढ़-चढक़र हिस्सा लिया।

Advertisements

इस सैमीनार की खास बात यह रही कि अभिभावक अपने बच्चों की पढ़ाई को लेकर बहुत उत्सुक दिखाई दिए। उन्होंने न केवल इस सैमिनार का हिस्सा बन सैमिनार को सुना और मन में पैदा हुए सवालों पर भी बात की। जिसे देखकर एक समय उनके अपने बच्चों के भविष्य को लेकर चिंता भी सामने आई। इस मौके पर कुछ विद्यार्थी सानिया ओहरी, गीरजेश सिंह, गुरनूर सिंह, हिमांशी तथा कई अन्य विद्यार्थियों ने पायलट, सिविल सर्विससी, इंजीनियरिंग, डाक्टर बनने जैसे अपने डाऊटस को भी क्लीयर किया।

इंजी. अंकुश मेयर ने बताया कि इस सैमिनार को विद्यार्थी फेसबुक के ड्रीमस कोचिंग संस्थान के पेज पर जाकर देख सकते है। ड्रीमस कोचिंग संस्थान द्वारा आने वाले दिनों में पी.एस.ई.बी. व सी.बी.एस.ई. के दसवीं की परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों के लिए सैमिनार का आयोजन किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here