एमरजैंसी गड्ढे भरने पर सरकार तय करे नीति: जिंपा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: पुष्पिंदर। सैशन कोर्ट के सामने की खोखली हो चुकी सडक़ जिस पर काफी बड़े-बड़े गड्ढे भी पड़े हैं, किसी बड़े व अप्रिय घटना का न्यौता दे रही है। इस सडक़ से अक्सर सैंकड़ों बड़े वाहन बस, ट्रक रोजाना गुजरते हैं। सडक़ की खस्ताहालत के कारण सोमवार को स्कूटर सवार महिला भी गिर गई और चोटिल हो गई।

Advertisements

जिस संबधी पार्षद ब्रह्मशंकर जिंपा को सूचित किया और उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए नगर निगम के सहायक कमिश्रर संदीप तिवारी को सूचित कर जल्दी ही सडक़ पर पड़े गड्ढे को भरवाया, ताकि कोई ओर वाहन किसी घटना का शिकार न हो। जिंपा ने कहा कि शहर निवासियों व लोकहित को ध्यान में रखते हुए ताकि वह किसी अप्रिय घटना का शिकार न हो, इसके लिए एमरजैंसी गड्ढे भरने के लिए एक टीम का होना जरुरी है।

उन्होंने कहा कि ऐसी किसी गड्ढे या ऐसा स्थल यहां किसी घटना का अंदेशा हो, वहां पर लोगों को पत्थर, टायर या किसी अन्य बड़ी वस्तु के साथ संकेत दे देना चाहिए। अक्सर लिंक सडक़ों, चौंको से भारी वाहन गुजरते हैं जिसके कारण सडक़ की हालत खस्ता हो जाती है या सडक़ टूटनी शुरु हो जाती है। अगर इसको शुरुआत में ही रिपेयर करवा दिया जाए, तो यह बड़े गड्ढों में तब्दील होने से बच जाएगी।

जिंपा ने कहा कि पी.डब्लयू.डी, कार्पोरेशन व रेलवे आदि सब की एक कमेटी बनाकर एमरजैंसी रिपेयरिंग एक्वायड शैड बनाई जाए, ताकि सडक़ की सुरक्षा को यकीनी बनाया जाए। एमरजैंसी गड्ढे भरने से वाहनों का संचालन भी ढंग से होता रहेगा और कोई अप्रिय घटना भी नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here