मोदी सरकार एफ.सी.आई से कर रही किसानों को परेशान: डा. राज

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। अपने चुनावी प्रचार को तेज करते हुए कांग्रेस लोकसभा उम्मीदवार डा. राज कुमार चब्बेवाल द्वारा अलग-अलग हलकों में अपनी बैठकों द्वारा आँधी चलाईं जा रही हैं। उनकी मीटिंगों और मीटिंगों के दौर लोगों को और विरोधी पक्ष को हैरान कर रहे हैं।

Advertisements

हल्के में लिफ्टिंग की नहीं आने दी जायेगी समस्या

कुल टांडा हलके से करीब दर्जन गाँवों में लोगों के साथ संबंध कायम कर डा. राज कुमर ने गाँवों के किसानों और जि़मींदारों को जानकारी दी कि जहाँ पंजाब सरकार उनके लिए कजऱ् माफी, सब्सिडियां दे रही है वहीं केंद्र सरकार किसानों को जानबूझ कर परेशान कर रही है। उन्होंने बताया कि एफ.सी.आई फूड कार्पोरेशन इंडिया जोकि केंद्र सरकार के अधिकार क्षेत्र में है और जिसने मंडियों में से गेहूँ उठानी है। उनके द्वारा जानबूझ कर गेहूँ में नमी के बहाने गेहूँ की लिफ्टिंग रोकी जा रही है।

इस मौके पर कैप्टन अमरिन्दर सिंह मुख्यमंत्री ने सख्त रवैया अपनाते हुए एफ.सी.आई को निर्देश दिए हैं। इसी दिशा में डा. राज ने भी स्थानक फूड कार्पोरेशन अधिकारियों के साथ इस मुद्दे को उठाया है और हलका होशियारपुर के 9 हलकों में लिफ्टिंग तेज़ करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। डा. राज ने कहा कि मोदी सरकार ने पहले भी पंजाब के किसानों की कजऱ् माफी में भी किसी तरह की मदद करने से इंकार कर दिया था और अब भी वह किसानों को परेशान करके ओछी राजनीति कर रहे हैं।

इसके साथ-साथ डा. राज ने लोगों को बताया कि पिछले कुछ दिनों में पड़ी बारिश के कारण नुकसानी गई गेहूँ के लिए भी कांग्रेस सरकार फिर्कमंद है और कल कैप्टन अमरिन्दर ने घोषणा की है कि जल्द से जल्द विशेष गिरदावरी कर रिपोर्ट उपरांत पीडि़त किसानों को तुरंत मुआवज़ा मुहैया करवाया जाएगा। इस मौके पर टांडा विधायक संगत सिंह गिलजियां ने लोगों से अपील की कि ऐसी लोग हितैषी कांग्रेस पार्टी और डा. राज जैसे मेहनती नेता को वोट कर अपनी वोट सफल करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here