आशा देवी से चिंतपूर्णी तक श्रद्धालुओं को करवाई जाएगी फ्री यात्रा : जिलाधीश

sandeep kumar
sandeep kumar

ऊना(द स्टैलर न्यूज़)। पड़ोसी राज्यों से ओवरलोडिंग कर माता चिंतपूर्णी के दर्शन करने आ रहे श्रद्धालुओं को फ्री यात्रा करवाई जा रही है। इस बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन ने गगरेट के पास आशा देवी बैरियर पर नाका लगाया गया है और यहां से ओवरलोडिड गाडिय़ों को आगे जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। उन्होंने बताया कि पंजाब से आने वाले श्रद्धालुओं को आशा देवी से चिंतपूर्णी तक फ्री शटल सेवा उपलब्ध करवाई जा रही है, ताकि हादसों का खतरा कम किया जा सके। अकसर ओवरलोडिंग के कारण हादसे होते हैं, जिससे जानें जाती हैं।

Advertisements

सेवा प्रदान करने के लिए लगाई गई है छह बसें

संदीप कुमार ने कहा कि पहले दो दिनों में लगभग 550 श्रद्धालुओं को चिंतपूर्णी पहुंचाया गया है और इस काम के लिए छह बसें लगाई गई हैं जो आशा देवी बैरियर पर तैनात की गई हैं। उन्होंने कहा कि बैरियर पर उतारने के बाद श्रद्धालुओं को पंडाल, बैठने के लिए कुर्सियों तथा शौचालय की सुविधा भी प्रदान की जा रही है। जिला प्रशासन ने आशा देवी बैरियर पर 12 यूनिट का अस्थाई शौचालय स्थापित किया है, जिसके रख-रखाव की जिम्मेदारी सुलभ शौचालय को दी गई है। जिलाधीश ने कहा कि जरूरत पडऩे पर बसों की संख्या और बढ़ाई जा सकती है।

(बाक्स)
पंजाब से नहीं मिल रहा अपेक्षित सहयोग
उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि श्रावण अष्टमी मेले के लिए अधिकतर श्रद्धालु पंजाब से आते हैं और पड़ोसी राज्य के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ओवरलोडिंग की समस्या पर बैठकें भी की गई, ताकि वह अपने यहां से मालवाहक गाडिय़ों में आने वाले श्रद्धालुओं को रोकें। उन्होंने कहा कि इस दिशा में पंजाब से अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा और वहां पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही। यही वजह है कि ओवरलोडिंग की समस्या जस की तस बनी हुई है। डीसी ने कहा कि नियमों की अवेहलना करने पर जिला प्रशासन चालान भी कर रहा है। दो दिन में आरटीओ ऊना ने 14 चालान काटे हैं। साथ ही पुलिस विभाग ने बिना हेल्मेट सवारी करने वाले 31 बाइक सवारों के भी चालान काटे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here