हिज़ एक्सीलेंट में शिक्षक दिवस पर क्रिएटिव फेयर का हुआ आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। होशियारपुर के प्रमुख शिक्षा संस्थान हिज़ एक्सीलेंट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल नॉन मेडिकल एवं कॉमर्स में शिक्षक दिवस के अवसर पर क्रिएटिव फेयर का आयोजन किया गया। जानकारी देते हुए डा. आशीष सरीन ने बताया की बच्चों के अंदर छुपी हुई प्रतिभा निखारने के लिए बच्चों में सिंगिंग, मॉडलिंग,कोरियोग्राफी, फोटो शूट, मेहंदी, स्टोरी राइटिंग ,भांगड़ा ,साइंस मॉडल प्रोजेक्टस मेकिगं इत्यादि कंपटीशन करवाए गऐ। डॉ. सरीन ने कहा की बच्चों को बहुमुखी विकास के लिए पढ़ाई के साथ-साथ उन्हें अन्य प्रतियोगिताओं में भी भाग लेना चाहिए ताकि उनमें छुपी हुई प्रतिभा सामने आ सके व उनका आत्मविश्वास बढ़ सके।

Advertisements

इस अवसर पर छात्रों को संबोधित करते हुए डा. सर्वपल्ली राधा कृष्ण को श्रद्धा पूर्वक नमन कर अपने विचार प्रगट किए और कहा शिक्षक विद्यार्थीयों के जीवन की बुनियाद होती है और यह बुनियाद जितनी मजबूत होगी बच्चे भविष्य में उतने ही आगे बढ़ सकेगे व देश एवं समाज की सेवा कर सकेगें हैं। शिक्षक समाज की रीढ़ की हड्डी होते हैं जो समाज में बच्चों का चरित्र निर्माण एवं उन्हें आदर्श नागरिक बनाने में अपना महत्वपूर्ण रोल अदा करते हैं। बच्चों को अपने मां बाप के साथ-साथ शिक्षकों का अभी सदैव आभारी रहना चाहिए।

इस अवसर पर प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया मॉडलिंग कंपटीशन में मानसी व रविंदर सिंह पहले स्थान पर गुरनीत एवं अमृतप्रीत कौर दूसरे स्थान पर, आयुषी तीसरे स्थान पर रही। भांगड़ा में पवनप्रीत सिंह पहले स्थान पर , सिद्धार्थ दूसरे स्थान पर व निमृत तीसरे स्थान पर रहे।

साइंस मॉडल प्रोजेक्ट्स में गर्वित पहले स्थान पर गुरसिमरन कौर दूसरे स्थान पर करण पाल एवं हरसिमरन सिंह तीसरे स्थान पर रहे पगड़ी प्रतियोगिता में विक्रांत सिंह विजेता रहे एवं संगीत में हरजोत कौर अमनप्रीत विजेता रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here