कैबिनंट मंत्री अरोड़ा ने गांव नारा में शहीद अमनदीप सिंह यादगारी गेट के निर्माण हेतु सौंपा 2 लाख का चैक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप डोगरा। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा की ओर से लगातार गांवों का दौरा जारी है, ताकि गांवों की मांगों के अनुसार काम करवा कर गांवों की नुहार बदली जा सके। इसी कड़ी में उन्होंने गांव नारा का दौरा किया। इस दौरान आयोजित समारोह के दौरान उन्होंने गांव की पंचायत को शहीद अमनदीप सिंह यादगारी गेट के निर्माण के लिए 2 लाख रु पए का चैक सौंपा। समारोह को संबोधित करते हुए श्री अरोड़ा ने कहा कि गांवों में जहां विकास कार्यों को प्राथमिकता दी जाएगी वहीं सरकार की ओर से चलाई जा रही अलग-अलग योजनाओं को सुचारु ढंग से योज्य व्यक्ति तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि गांव वासियों को सरकार की ओर से चलाई जा रही अलग-अलग योजाओं के बारे में जानकारी होनी बहुत जरु री है, क्योंकि जानकारी से ही इन योजनाओं का फायदा उठाया जा सकता है। उन्होंने गांव वासियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि जहां विकास के पक्ष से कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी वहीं योज्य व्यक्ति को अलग-अलग योजनाओं के अंतर्गत दी जा रही सुविधाएं भी सुनिश्चित की जाएंगी। कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि होशियारपुर के सभी गांवों का पहल के आधार पर विकास होगा।

Advertisements

उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार राजनीति से ऊपर उठकर विकास कार्य करवाने में विश्वास रखती है। उन्होंने कहा कि घर-घर रोजगार अभियान के अंतर्गत युवाओं को रोजगार देने की सिलसिला जारी है, जिसके अंतर्गत 20 सिंतबर को मल्टी स्किल डेवलेप्मेंट सैंटर होशियारपुर, 24 को रयात-बाहरा इंस्टीट्यूट व 27 को मल्टी स्किल डेवलेपमेंट सैंटर होशियारपुर में मैगा रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो के माध्यम से बेरोजगार नौजवानों को बहुत सुविधाएं दी जा रही हैं, जिसके अंतर्गत ब्यूरो में नि:शुल्क इंटरनैट की सुविधा भी दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि ब्यूरो में कैरियर काउंसलिंग शाखा द्वारा जहां प्लेसमेंट व रोजगार मेले आयोजित कर बच्चों को रोजगार के मौके प्रदान किए जा रहे हैं वहीं विदेशी रोजगार व पढ़ाई संबंधी जानकारी भी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि ब्यूरो में नौजवानों में इंटरव्यू के दौरान आत्म विश्वास भरने के लिए प्रशासन ने नि:शुल्क साफ्ट स्किल कोर्स शुरु किया है जो कि 100 घंटों का होगा। उन्होंने नौजवानों को मैगा रोजगार मेलों व साफ्ट स्किल कोर्स का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की। इस मौके पर देहाती कांग्रेस प्रधान कैप्टन कर्म चंद, सरपंच मनीष कुमार लक्की, प्रेम कुमार, हंस राज, बलवंत राय, मंदीप कौर, बलविंदर कौर, कमलजीत कौर, कुलदीप अरोड़ा, कमल कुमार, तेजिंदर सिंह, राहुल गोहिल, मोहिंदर पाल, मनोहर लाल, शीतल राम, राम चंद,चमन लाल, राम लुभाया के अलावा अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here