जी.टी.बी. खालसा कालेज में रैड रिबन क्लबों के नोडल अधिकारियों की वर्कशाप आयोजित

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। युवक सेवाएं विभाग की ओर से श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कालेज आफ एजुकेशन दसूहा में एक वर्कशाप का आयोजन किया गया, जिसमें जिले भर से रैड रिबन क्लबों के नोडल अधिकारी शामिल हुए। समारोह में विशेष तौर पर ज्वाइंट डायरेक्टर आई.ई.सी. डा. पवन रेखा बेरी, युवक सेवाएं विभाग होशियारपुर के सहायक डायरेक्टर श्री प्रीत कोहली, सहायक डायरेक्टर यूथ अफेयर्ज श्री यादविंदर सिंह विर्क व जी.टी.बी. खालसा कालेज की प्रिंसिपल डा. वरिंदर कौर ने शिरकत की।

Advertisements

इस दौरान युवक सेवाएं विभाग होशियारपुर के सहायक डायरेक्टर प्रीत कोहली ने बताया कि युवक सेवाएं विभाग की देखरेख में जिला होशियारपुर में कालेजों में रैड रिबन क्लब चलाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि वर्ष 2019 से विभाग की ओर से होशियारपुर में रैड रिबन क्लबों की गिनती 30 से बढ़ाकर 40 कर दी गई है। उन्होंने इन क्लबों के नोडल अधिकारियों को क्लबों द्वारा संस्थाओं व समाज में रक्तदान के प्रति जागरु क, नशे के खिलाफ जागरु कता व एच.आई.वी, एड्स के प्रति जागरु कता फैलाने के लिए कहा।

– प्रो. विजय कुमार को बैस्ट नोडल अधिकारी के तौर पर किया गया सम्मानित

समागम में वर्कशाप के दौरान श्री प्रीत कोहली ने कहा कि हर संस्था एक रक्तदान शिविर जरु र लगाए। उन्होंने कहा कि इन क्लबों के कारण जिले भर के कालेजों, नर्सिंग कालेजों, पालेेटेक्निक कालेजों से जहां सीधा संपर्क हुआ वहीं विभाग की गतिविधियों को और अच्छे ढंग से चलाने के बारे में नोडल अधिकारियों को बताया जा सका। इस दौरान आई.सी.टी.सी. सैंटर दसूहा से कंवलजीत कौर ने एड्स के प्रति व मनोवैज्ञानिक मनप्रीत कौर ने विद्यार्थियों को ड्रग एब्यूज के बारे में व सरकार की ओर से चलाए जा रहे ओ.ओ.ए.टी. सैंटरों के बारे में जानकारी दी।

वर्ष 2018-19 की गतिविधियों के आधार पर सरकारी कालेज होशियारपुर में हिंदी विभाग के प्रोफेसर डा. विजय कुमार को बैस्ट नोडल अधिकारी के तौर पर सम्मानित किया गया। समागम में समूह नोडल अधिकारियों व लगभग 150 विद्यार्थियों को एड्स पर फिल्म भी दिखाई गई व आए सभी मेहमानों का एच.आई.वी. टैस्ट भी किया गया। इस दौरान वन मंडल अधिकारी दसूहा के सहयोग से 200 से ज्यादा पौधारोपण भी किया गया।

इस अवसर पर इंदरप्रीत सिंह, गुदावल सिंह, रणदीप कौर, सुखमिंदर सिंह, आशु कुमार, राजबीर कौर, डा. मीना सेठी, मनी अरोड़ा, मनजिंदर सिंह जौहल, प्रीतपाल कौर, अमनदीप कौर, विनोद, अमरपाल कौर, डा. रजनी बाला, जसप्रीत कौर, सुखदेव सिंह सागर भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here