जीवन संभावनाओं से भरा है, इसलिए कर्म करते रहें: स्वामी गौरव कृष्ण शास्त्री

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्री बांके बिहारी सेवा मंडल वैल्फेयर कमेटी की तरफ से चेयरमैन दीपक शारदा की अगुवाई में करवाई जा रही श्रीमद् भागवत कथा के दूसरे दिन मुख्य यजमान के तौर पर ब्रिजेशचंद्र विजय (विजय ब्राइडल गैलरी) व प्रभा रशमी गुप्ता ने पूजा अर्चना की और व्यासपीठ पर विराजमान स्वामी गौरव कृष्ण शास्त्री जी का अभिनंदन किया। कथा को आगे बढ़ाते हुए गौरव कृष्ण शास्त्री जी ने कलियुग में कर्म प्रधान की महत्ता समझाई। उन्होंने कहा कि कलियुग में प्रभु कृपा प्राप्त करने का सुगम अवसर हम सभी को मिला है, परन्तु हम इस अवसर को पहचान नहीं पा रहे हैं। हम उसे परख नहीं पा रहे और न ही उसे देख पा रहे हैं।

Advertisements

जब हम अवसर को नहीं देख पाते तो वो हमारे हाथ से निकल जाता है। जीवन संभावनाओं से भरा हुआ है और हम किस्तम का रोना रो रहे हैं। आज हालात ऐसे हैं कि करना कुछ नहीं चाहते बस बैठे-बैठे किस्मत का रोना रोते रहते हैं। गौरव कृष्ण शास्त्री ने कहा कि हमारी कथाएं व श्रीमद्भागवत आदि ग्रंथ हमें इस बात की शिक्षा देते हैं कि हम कर्म करते रहें। जीवन में आगे बढऩे के लिए जो मौका मिले उसे जाने न दें, बच्चों को संस्कृति से जोड़ें और उन्हें श्रीमद्भागवत का ज्ञान प्रदान करने के लिए बचपन से ही उन्हें धार्मिक प्रवृति का बनाएं। उन्होंने नामदेव जी की कथा के माध्यम से कर्म और भक्ति की शक्ति का वर्णन किया।

इस दौरान उनके द्वारा गाये भजनों पर श्रद्धालु खूब झूमें। प्रभु के प्रति प्रेम होना जीवन में बहुत जरुरी है। जिस प्रकार उधव को गोपियों ने प्रेम की परिभाषा को सार्थक रुप में समझाया उसी प्रकार हमें भी प्रेम को समझने की जरुरत है। कथा दौरान रोजाना भंडारा भी लगाया जा रहा है, जहां पर सैकड़ों श्रद्धालु प्रभु रुपी प्रदान ग्रहण कर रहे हैं। इस मौके पर तीक्ष्ण सूद, डा. रमन घई, सफी हीर, राम देव यादव, मनोज शर्मा, कमेटी के कोषाध्यक्ष धीरज शर्मा, महासचिव पं. रोहित राधे, उपाध्यक्ष दीपक अरोड़ा, निरीक्षक रघुवीर बंटी, कमलजीत सेतिया, विनोद, विशू परमार, रचना, मीनाक्षी शारदा, सुष्मा सेतिया, मनन, अनिल, हिमांशू आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here