जिला इंडियन नैशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस की विशेष बैठक आयोजित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला इंडियन नैशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस होशियारपुर की एक बैठक अश्विनी शर्मा जी की प्रधानगी में जिला कांग्रेस भवन में हुई। बैठक संबंधी जानकारी देते हुए मनमोहन डोगरा जिला उप-प्रधान इंटक ने बताया कि आज पंजाब इंटक प्रधान सुरिंदर शर्मा पहली बार होशियारपुर पधारे और कुलदीप नंदा , प्रधान जिला कांग्रेस विशेष रूप से शामिल हुए। जोगिंदर कौर , प्रधान महिला विंग इंटक ने आए हुए मेहमानों का स्वागत किया। अपने संबोधिन में कुलदीप नंदा ने कहा कि इंटक कांग्रेस पार्टी की रीढ़ की हड्डी की तरह है और इंटक ने हमेशा ही कांग्रेस का समर्थन किया है। सुरिंदर शर्मा, पंजाब प्रधान ने कहा कि जल्दी ही पंजाब इंटक का एक वफद पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री पंजाब स. चरनजीत सिंह चन्नी से मुलाकात करेंगा और मुलाजिमों की मांगे जैसे पे-कमिशन की रिपोर्ट में संशोधन कर लागु करना, डी. ए. की किश्तें और 149 महीने का बकाया जारी करना, नयी भर्ती करना, पुरानी पैंशन लागु करने बारे बातचीत की जाएगी।

Advertisements

शर्मा ने बताया कि जो किसान भाई किसान मोर्चा में शहीद हुए हैं उनके परिवार को 10 लाख की आर्थिक सहायता की मांग इंटक की तरफ से की गई है और वह जल्द ही पूरी हो जाएगी। प्रधान ने बताया कि मजदूर भाईयो के लेबर कार्ड बनाने को लेकर लेबर कमिश्नर पंजाब से मुलाकात कर कार्ड बनाने में आ रही मुश्किलो के बारे में बताया गया और लेबर कमिश्नर ने यकीन दिलाया कि जल्द ही लेबर कार्ड बनाने के लिए एक ऐप्स लांच कर दी जाएगी , इससे मजदूर भाई कार्ड बनाने के लिए सेवा केन्द्र के चक्करो से बाहर निकल कर आप ही घर से आनलाइन आवेदन कर सकेंगे और उनका कार्ड बन कर उनके घर आ जाएगा। प्रधान जी ने बताया कि लेबर कमिश्नर से यह भी मांग की गई है कि जिनके लेबर कार्ड बनें है उन को 60 साल की उम्र हो जाने पर दस हजार रुपए महीना पैंशन दी जाए, उम्मीद है कि जल्द ही यह योजना लागू कर दी जाएगी।

शर्मा ने बताया कि कुछ ही दिनों में पंजाब कांग्रेस भवन चंडीगढ़ में इंटक का भी दफ्तर खोला जाएगा ताकि चंडीगढ़ आने वाले किसी भी इंटक वर्कर को काम करवाने में कोई परेशानी ना आए। प्रधान जी ने इंटक वर्कर्स को सख्त आदेश दिया कि आने वाली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार को अधिक से अधिक वोट से जितवाने के लिए दिन रात एक कर दिया जाए और आने वाली कांग्रेस सरकार में इंटक वर्कर्स की अधिक से अधिक सुनवाई हो सके। मीटिंग के अंत में अश्विनी शर्मा , जिला प्रधान इंटक ने आए हुए मेहमानों का शुक्रिया किया। बैठक को सेवा सिंह, मनमोहन डोगरा, हरी किशन, वनीता शर्मा, विशवानाथ, सुखदेव सिंह,जीत सिंह ने भी संबोधित किया। बैठक में सुखजिंदर सिंह, अनुज शर्मा, विमल , सतपाल सैमी, जरनैल सिंह, अनीता, पाराशर, सहित सैकड़ों की संख्या में इंटक वर्कर्स हाजिर थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here