दिलप्रीत और लक्षित ने यूपीएसयी की परीक्षा पास कर रोशन किया ज़िले का नाम

जालंधर(द स्टैलर न्यूज़)। शहर के रहने वाले दो युवाओं दिलप्रीत सिंह और लक्षित सरीन ने संघ लोक सेवा कमिशन (यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन) की परीक्षा पास कर अपने माता- पिता के साथ-साथ ज़िले का नाम भी रौशन किया है। यूपीऐसयी की परीक्षा में 237वें रैक प्राप्त करने वाले दिलप्रीत सिंह, जिन्होंने दो साल पहले पीसीऐस की परीक्षा पास की थी और तहसीलदार के तौर पर प्रशिक्षण ले रहा था, ने इस साल जून में पीसीऐस में भी आठवां स्थान प्राप्त किया था। कालिया कालोनी के रहने वाले दिलप्रीत जिन्होंने अपनी बी.टैक्क मकैनिकल इंजीनियरिंग में पंजाब इंजीनियरिंग कालेज, चण्डीगढ़ से की है। उसके पिता मनमोहन सिंह, शक्ति ग्रिड कारपोरेशन आफ इंडिया के कर्मचारी हैं और माता जी लिदरा सरकारी स्कूल में हैडमिस्ट्रैस है,जबकि बहन डाक्टर के तौर पर सेवा निभा रही है।

Advertisements

इसी तरह जालंधर के लक्षित सरीन की तरफ से अपनी दूसरी कोशिश में यूपीऐसयी परीक्षा में 667वें रैक प्राप्त किया गया है। पहली कोशिश में वह इंटरव्यू तक पहुँचे थे। लक्षित, जिन्होंने अपनी बी.काम आनरज़ श्री राम कालेज आफ कामर्स से की  है, के पिता अशोर सरीन चारटड अकाउँटैंट हैं और माता अजे सरीन ऐचऐमवी कालेज की प्रिंसिपल हैं। डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने इन दोनों युवाओं को यूपीऐसयी परीक्षा के पास करने पर मुबारकबाद देते हुए कहा कि इन युवाओं ने न केवल अपने माता -पिता का नाम रौशन किया बल्कि ज़िले के नाम को भी चार चाँद लगाऐ है। उन्होंने दोनों को भविष्य के लिए शुभकामनाएँ भी दी। उन्होंने कहा कि इन युवाओं की तरफ से लगातार मेहनत और लगन के साथ प्राप्त की गई यह प्राप्ति दूसरे नौजवानों के लिए प्रेरणा स्रोत है और हर नौजवान को इस से प्रेरणा लेते हुए अपनी ज़िंदगी में बेहतर स्थान पाने का लक्ष्य बनाना चाहिए।
डिप्टी कमिश्नर ने यह भी कहा सीऐसयी 2020 में चुने गए सिविल अधिकारियों को सर्विस एलोकेशन के बाद इन युवाओं को ज़िला प्रशासन की तरफ से सम्मानित भी किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here