इंसानियत फिर हुई शर्मसार: 16 साल के लड़के ने 10 साल की बच्ची को बनाया हवस का शिकार, हालत गंभीर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। देश में बेटियों के प्रति बढ़ते अपराध रोकने में जहां हमारा सिस्टम फेल साबित हो रहा है वहीं हमारी सामाजिक संरचना का बिगड़ता तानाबाना भी इस पर काबू पाने में पूरी तरह से विफल है। घटिया मानसिकता रखने वाले लोगों भले ही वह कम उम्र का युवा हो या फिर अधेड़ उम्र का कोई व्यक्ति। अश्लीलता से भरी मानसिकता पर कैसे काबू पाया जाए आज भी यह प्रश्न हम सभी के लिए एक दीवार की तरह खड़ा है जो हमें धिक्कारते हुए जागरुक होने की नसीहत दे रहा है। बावजूद इसके बेटियों के प्रति न तो हिंसा में कमी आ रही है और न ही हवस के वश में पड़े लोगों के चंगुल से बेटियां सुरक्षित हैं।

Advertisements

इसलिए जिनता हो सके अपनी बेटियों को एक पल के लिए भी अपनी आंखों से औझल न होने दें। ताजा मामला में काम पर गए मां-बाप की 10 साल की बेटी को पड़ोस के 16 साल के युवक ने हवस का शिकार बनाया और जब बेटी की चीखोपुकार सुनकर उसकी मां ने धक्के से दरवाजा खोला तो युवक उसे घायल कर धमकियां देते हुए फरार हो गया। हालांकि सूचना मिलने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी अनुसार मूल रुप से उत्तर प्रदेश व हाल निवासी हरियाना निवासी महिला ने बताया कि वह व उसका पति पिछले पांच साल से गांव में दोलोवाल में एक फैक्ट्री में काम करते हैं। 28 दिसंबर को जब वह काम से सायं करीब 6 बजे लौटी तो घर के समीप पहुंचते ही उसे बेटी के चीखने का आवाज सुनाई दी। उसने जब धक्के से दरवाजा खोला तो पड़ोस में रहने वाला एक लडक़ा जोकि कुछ समय पहले ही अपने भाई के पास आया था उनकी बेटी के साथ गलत काम कर रहा था। उन्होंने अपनी बेटी को उसके चंगुल से छुड़ाया और युवक उन्हें घायल करके धमकियां देते हुआ वहां से भाग गया। इसके बाद परिवार वाले लडक़ी को सिविल अस्पताल होशियारपुर लाए, जहां से लडक़ी की गंभीर हालत को देखते हुए उसे अमृतसर रैफर कर दिया गया। थाना हरियाना पुलिस ने सूचना मिलते ही तुरंत कार्यवाही करते हुए पीडि़ता के परिजनों के बयान पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here