समाज सेवियों के प्रयास से लडक़ा लडक़ी जन्म दर अनुपात में हुआ व्यापक सुधार: तलवाड़

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। लडक़ा लडक़ी जन्म दर के अनुपात में हुए व्यापक सुधार से एक बात सिध्द हुई है कि लोग लड़कियों के प्रति अब जागरूक हुए हैं और इस बात के लिए समाज सेवी संस्थाओं दवारा किए जा रहे प्रयास लड़कियों की जन्म दर बढ़ाने में सहायक सिध्द हुए हैं। उपरोक्त शब्द यूथ डवेल्पमैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड ने आज गाँव छाऊनी कलां में लोहड़ी का त्यौहार पारंपरिक तरीके से मनाने के अवसर पर आयोजित एक समारोह में कहे।
तलवाड़ ने कहा कि आज बहुत से परिवारों ने लडक़ा लडक़ी में कोई अन्तर न समझते हुए लड़कि यों की परवरिश भी लडक़ों के समान करनी शुरू कर दी है। उन्होने कहा कि अब इस के साथ साथ लडक़ों को ऐसी शिक्षा व संस्कार देने की जरूरत है, जिस से वो लड़कियों के रखवालों की भूमिका अदा कर सकें। इस मौके पर समारोह को संबोधित करते हुए जसविंदर सिंह जुगनू ने कहा कि गांव छाऊनी कलां के लोग हर सामाजिक कार्य में तो बढ़ चढ़ कर भाग लेते ही हैं, इस के साथ साथ अपनी आने वाली पीढिय़ों को अपनी संस्कृति एवं त्यौहारों की जानकारी मिले, इस के लिए भी हमेशा प्रयास करते रहते हैं।

Advertisements

समारोह में लडक़ों एवं लड़कियों की लोहड़ी सामूहिक रूप से बहुत धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश सचिव पार्षद नीति तलवाड़, दविंदर कौर, बलविंदर कौर, राणो, विक्रम, पिंकी रानी, इन्दर सिंह, नछत्तर सिंह, रवि कुमार, परमजीत कौर, पदमा रानी भारी संख्या में गांव वासी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here