कैबिनेट मंत्री जिंपा के अधिकारियों को निर्देश-जनता को समय पर नागरिक सेवाएं देना यकीनी बनाएं

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। राजस्व, पुनर्वास व आपदा प्रबंधन, जल संसाधन और जल आपूर्ति और सैनीटेशन मंत्री पंजाब ब्रह्मशंकर जिंपा ने जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता को समय पर नागरिक सेवाएं देना यकीनी बनाया जाए। उन्होंने कहा कि लोगों को अपने काम के लिए सरकारी कार्यालयों का बार-बार चक्कर न लगाना पड़े। वे कैबिनेट मंत्री बनने के बाद आज पहली जिला प्रशासकीय कांप्लैक्स में अलग-अलग विभागों के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ विधायक गढ़शंकर जय कृष्ण रोढ़ी, विधायक शाम चौरासी डा. रवजोत सिंह, विधायक उड़मुड़ जसवीर सिंह राजा गिल, विधायक दसूहा कर्मबीर सिंह घुम्मण, डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात व एस.एस.पी ध्रुमन एच. निंबाले भी मौजूद थे। बैठक शुरु होने से पहले डिप्टी कमिश्नर ने कैबिनेट मंत्री व बैठक में मौजूद समूह विधायकों का स्वागत किया।

Advertisements

नशे के खात्मे, स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार, अनाधिकृत माइनिंग पर ठोस कदम उठाने की दी हिदायत

कैबिनेट मंत्री ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की पहली प्राथमिकता लोगों को बिना किसी परेशानी के नागरिक सेवाएं देना है। उन्होंने कहा कि लोगों का सरकार के प्रति विश्वास होता है और हम सभी की सामूहिक जिम्मेदारी बनती है कि हम उस पर खरे उतरें। उन्होंने कहा कि जिले में नशे के खात्मे, स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार व अनाधिकृत माइनिंग पर ठोस कदम उठाने की जरुरत है, जिसके लिए अधिकारी अभी से काम पर जुट जाएं। उन्होंने कहा कि जिले में किसी भी हाल में कानून व्यवस्था बिगडऩे नहीं दी जाएगी।

अधिकारियों को समय पर कार्यालय आने व ईमानदारी से ड्यूटी निभाने के लिए कहा

मंत्री जिंपा ने अधिकारियों को हिदायत करते हुए कहा कि वे समय पर कार्यालय पहुंचे और ईमानदारी व निष्ठा से अपनी ड्यूटी निभाएं। उन्होंने सेवा केंद्रों के कार्यों में और सुधार के लिए भी निर्देश दिए। उन्होंने एस.एस.पी होशियारपुर को निर्देश दिए कि नशे पर लगाम लगाने के लिए कोई कमी न छोड़ें और जो कोई भी इस मामले में संलिप्त है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता को पंजाब सरकार से बहुत उम्मीद है और सरकार लोगों से किया एक-एक वायदा पूरे करने के प्रति वचनबद्ध है। इस दौरान अन्य विधायकों ने भी अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं से अधिकारियों को परिचित करवाया। इस मौके पर अलग-अलग विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।
डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कैबिनेट मंत्री जिम्पा को विश्वास दिलाया कि जिला प्रशासन की ओर से पंजाब सरकार की ओर से जारी हिदायतों का पूरा पालन किया जाएगा और माननीय मुख्यमंत्री के विजन को जिले में पूरी तरह से लागू करवाने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।
इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (शहरी विकास) हिमांशु जैन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (सामान्य) संदीप सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) दरबारा सिंह, एस.डी.एम. दसूहा रणदीप सिंह हीर, एस.डी.एम. मुकेरियां कंवलजीत सिंह, एस.डी.एम. गढ़शंकर अरविंदर कुमार के अलावा अलग-अलग विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here