सेंट जोसफ स्कूल मुकेरियां: स्कूल प्रबंधकों ने पुलिस के सामने खेला गुंडागर्दी का नंगानाच

-अभिभावकों और आप वालंटियरों को स्कूल प्रबंधकों के गुंडों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, मोबाइळ छीन वीडियों और फोटो किए डीलीट, पुलिस मूक दर्शक बनकर देखती रही सारा तमाशा-स्कूल प्रबंधकों, गुंडों ने मीडिया कर्मियों से भी किया दुरुव्यवहार-देर सायं दोनों पक्षों में पुलिस ने राजीनामा करवाकर कर दी थी अपने फर्ज की इतिश्री-
होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सेंट जोसफ कॉनवेंट स्कूल मुकेरियां के प्रबंधकों की तरफ से आज पुलिस की मौजूदी में बाहर से गुंडें बुलाकर शांतमयी ढंग से बढ़ी फीसों व अन्य खर्च का विरोध कर रहे अभिभावकों, मीडिया कर्मियों और आप नेताओं व वालंटियरों के साथ गुंडागर्दी का नंगानाच किया गया। ऊपर से पुलिस का हाल तो देखिए गंडागर्दी करने वाले स्कूल प्रबंधकों और उनके द्वारा बाहर से बुलाए गए गुंडों पर कार्रवाई के स्थान पर किसी पक्ष की तरफ से शिकायत न मिलने का हवाला देते हुए जहां कार्रवाई नहीं की गई वहीं दोनों पक्षों के बीच समझौता करवाते हुए अपने फर्ज की इतिश्री कर दी गई।

Advertisements

जानकारी अनुसार 2 मार्च दिन वीरवार की सुबह अभिभावक तथा आप वालंटियर सेंट जोसफ स्कूल की तरफ से फीसों व अन्य खर्च में की गई बढ़ौतरी के विरोध में स्कूल के समक्ष शांतमयी ढंग से प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान स्कूल की तरफ से पहले से बुलाए गए गुंडों ने अभिभावको और आप नेताओं व वालंटियरों के साथ मारपीट शुरु कर दी। पुलिस के सामने चल रहे गुंडागर्दी के नंगे नाच को पुलिस खुली आंखों से देखती रही और कार्रवाई के स्थान पर अभिभावकों व आप नेताओं व वालंटियरों पर ही अपना गुस्सा निकालती रही। स्कूल प्रबंधकों व उनके गुड़ों ने वहां मौजूद मीडिया कर्मियों के साथ भी बदसलूकी की तथा वहां पर मोबाइल आदि से वीडियों बना रहे लोगों के मोबाइल आदि छीन कर फोटो और वीडियो डीलीट भी की। परन्तु पुलिस मूक दर्शक बनकर सारा तमाशा देखते हुए अपनी ड्यूटी बजाती रही।

इस मौके पर जानकारी देते हुए आप नेता सुलखन सिंह जग्गी, कश्मीर सिंह, बिमल साहनी, परवीन शर्मा, अनिल कुमार तथा सोनिया ने बताया कि कि उनके बच्चे स्कूल में पढ़ते हैं तथा वे अन्य अभिभावकों के साथ स्कूल द्वारा बढ़ाई गई फीसों व अन्य खर्च के विरोध में शांतमयी ढंग से स्कूल के बाहर अपना रोष व्यक्त करने आए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि स्कूल प्रबंधकों द्वारा जहां उनके साथ दुरव्यवहार किया गया वहीं स्कूल प्रबंधकों द्वारा बाहर से बुलाए गए गुंडों द्वारा उनके साथ मारपीट की गई। गुड़ों द्वारा सरेआम की जा रही गुंडागर्दी पुलिस के सामने की जा रही थी और पुलिस उन पर कार्रवाई करने के स्थान पर उल्टा उन्हें ही वहां से जाने को कह रही थी। उन्होंने आरोप लगाया कि एक तरफ जहां प्राइवेट स्कूल मनमर्जी करके बच्चों व अभिभावकों का आर्थिक व मानसिक शोषण कर रहे हैं वहीं उनकी आवाज को दबाने के लिए स्कूल प्रबंधकों द्वारा सरेआम गुंडागर्दी की गई है तथा पुलिस की मूकदर्शिता ने इसमें आग में घी का काम किया है। इस सारे मामले में स्कूल प्रबंधक मीडिया से बात करने से कतराते रहे और पुलिस भी इस बारे में कोई वाजिब जवाब नहीं दे पाई। हालांकि देरसायं दोनों पक्षों में पुलिस ने राजीनामा करवा दिया था, परन्तु स्कूल प्रबंधकों व उसके बुलाए गुंडों द्वारा सरेआम की गई इस गुंडागर्दी की जिला होशियारपुर के साथ-साथ आसपास के शहरों में भी खासी चर्चा बनी हुई है।

पता चला है कि स्कूल प्रबंधकों द्वारा जालंधर, अमृतसर और आसपास के क्षेत्रों से अपराधिक किस्म के लोगों को बुलाया गया था, जिन्होंने पुलिस के सामने ही गुंडागर्दी का खेल खेला तथा इनमें एक व्यक्ति को ऐसा था जो अल्पसंख्य विभाग से भी जुड़ा रह चुका बताया जा रहा है तथा वह भी कई मामलों को लेकर चर्चित रह चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here