नाजुक दौर में जरुरतमंदों की मदद के लिए वचनबद्ध है जिला प्रशासन: जिलाधीश अपनीत

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि कोरोना वायरस के मद्देनजर पैदा हुए नाजुक दौर में जरुरतमंदों की मदद के लिए जिला प्रशासन की ओर से जी तोड़ प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुज्जर भाईचारे के 6 परिवार मुकेरियां से हिमाचल प्रदेश जा रहे थे व सीमा सील होने के कारण इनकी हिमाचल प्रदेश में एंट्री नहीं हो सकी।

Advertisements

यह परिवार मौजूदा तौर पर ब्लाक तलवाड़ा में सवां नदी के नजदीक रह रहा है व जिला प्रशासन की ओर से इनके लिए रोजाना खाने के अलावा अन्य जरुरी प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इन 6 परिवारों के 30 सदस्यों को जहां जिला प्रशासन की ओर से फूड पैकेट मुहैया करवाए गए हैं, वहीं सत्संग घर डेरा राधा स्वामी तलवाड़ा के सहयोग से रोजाना खाना भी उपलब्ध करवाया जा रहा है।

– हिमाचल प्रदेश जा रहे गुज्जर भाईचारे के 6 परिवारों को मुहैया करवाई जा रही है हर जरुरी सुविधा

अपनीत रियात ने एस.डी.एम. मुकेरियां को निर्देश देते हुए कहा कि इस गुज्जर भाईचारे के परिवार को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े, इस लिए समय-समय पर जायजा लेना भी यकीनी बनाया जाए।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि कोविड-19 के प्रभाव को रोकने के लिए लगाए गए करफ्यू के दौरान जिला प्रशासन की ओर से जहां प्रवासी मजदूरों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं, वहीं राधा स्वामी सत्संग घर के सहयोग से जम्मू-कश्मीर से संबंधित 107 व्यक्तियों की रिहायश व खान का भी विशेष प्रबंध किया गया है। उन्होंने बताया कि राधा स्वामी सत्संग घर टांडा में 56 व सत्संग घर डेरा राधा स्वामी ब्यास, गांव पलाकी(मुकेरियां) में 51 व्यक्तियों को ठहराया गया है।

एस.डी.एम. मुकेरियां अशोक कुमार ने बताया कि गुज्जर भाईचारे के इस परिवार की रिहायश पर जाकर समय-समय पर जायजा लिया जा रहा है, ताकि उनको किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here