करफ्यू के दौरान मुहैया करवाए जा चुके हैं 1,64,533 गैस सिलेंडर: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि कोविड-19 के प्रभाव को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए कफ्र्यू के दौरान जिला वासियों को घरों में ही सुविधाओं के पक्ष से कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जहां होम डिलीवरी के माध्यम से करियाने की जरुरी वस्तुएं व दवाईयां मुहैया करवाई जा रही हैं, वहीं गैस सिलेंडर भी निर्विघ्न उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि अब तक 1 लाख 64 हजार 533 गैस सिलेंडर मुहैया करवाए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि गढ़शंकर सब-डिवीजन में 29,309, होशियारपुर 62,207, दसूहा 31,700 व मुकेरियां में 41,317 गैसे सिलेंडर मुहैया करवाए गए हैं।

अपनीत रियात ने बताया कि गैस सिलेंडरों के अलावा रेहडिय़ां आदि के माध्यम से रोजाना फल व सब्जियां घरों तक पहुंचाई जा रही है। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की कालाबाजारी रोकने के लिए रेहडिय़ां व सब्जी बेचने वाले छोटे टैंपुओं के लिए रेट लिस्ट अनिवार्य की गई है। उन्होंने कहा कि फल व सब्जी विक्रेता के पास कफ्र्यू पास के साथ-साथ रोजाना रेट लिस्ट रखनी यकीनी बनाई गई है। उन्होंने कहा कि रेट लिस्ट सहित ही सब्जी मंडी होशियारपुर से इनको रवाना किया जा रहा है।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जहां दूध वालों की ओर से घरों में ही दूध की सुविधा दी जा रही है, वहीं वेरका मिल्क प्लांट की ओर से 9500 लीटर रोजाना दूध की सप्लाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिला मंडी अधिकारी के अनुसार आज सब्जी मंडी होशियारपुर से करीब 140 क्विंटल सब्जियां व 21 क्विंटल फल रेहडिय़ों आदि से उठाया गया है। उन्होंने कहा कि अलग-अलग संस्थाओं के सहयोग से जरुरतमंदों तक राशन भी मुहैया करवाया जा रहा है। उन्होंने जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि आप को सुरक्षित रखने के लिए ही कफ्र्यू लगाया गया है, इस लिए अपने घरों में ही रहना यकीनी बनाया जाए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से सुविधा के पक्ष से कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here