कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने में सफल साबित होगा स्व-एकांतवास अभियान: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की ओर से कोविड-19 के खिलाफ छेड़ी जंग के खिलाफ कोरोना का डटकर मुकाबला करने के लिए पंचायते व गांव वासी भी आगे आ रहे हैं। गांवों की ओर से यह मुकाबला स्व-एकांतवास अपना कर किया जा रहा है और अभी तक जिले के 1403 गांवों की ओर से पहलकदमी करते हुए स्व-एकांतवास को अपनाया गया है।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि पंचायतों की ओर से दिए जा रहे सहयोग व पहलकदमी के चलते जिले के 1429 गांवों में से 1403 गांवों की ओर से स्व-एकांतवास को अपनाना एक बेमिसाल प्रयास है, जो कोविड-19 के प्रभाव को रोकने में कामयाब साबित होगा। उन्होंने बताया कि होशियारपुर ब्लाक-1 के 189 गांवों, भूंगा के 181, दसूहा के 155, मुकेरियां के 140, माहिलपुर के 147, गढ़शंकर के 145, होशियारपुर ब्लाक-2 के 120 , टांडा के 118, तलवाड़ा के 106 व हाजीपुर ब्लाक के 102 गांवों की ओर से अपने आप को सैल्फ क्वारंटाइन किया गया है।

उन्होंने उक्त पंचायतों सहित गांव वासियों की प्रशंसा व धन्यवाद करते हुए कहा कि बाकी पंचायते भी अपने गांव को स्व-एकांतवास में रखने के लिए आगे आएं, ताकि एकजुटता से कोरोना के खिलाफ जंग जीती जा सके। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि स्व-एकांतवास के लिए आगे आएं गांवों की पंचायतों की ओर से गांव को लगते रास्तों पर बैरीकेटिंग करवाई गई है व यदि कोई गांव का व्यक्ति इमरजेंसी हालात के दौरान बाहर जाना चाहता है, तो उसका पूरा विवरण रजिस्टर पर दर्ज किया जाता है। इसके अलावा आने जाने वाले हाथों को सैनीटाइज भी किया जा रहा है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here