दो दिनों में अस्पताल स्टाफ को पी.पी.ई. किटें देना मेरा वादा: डा. राज

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार कोरोना वायरस के सामूदायिक प्रसार के मंडराते खतरे के मद्देनजऱ अपने हलके में विभिन्न प्रबंधों का जायजा ले रहे हैं तथा प्रबंध और मजबूत करने के लिए कदम उठा रहे हैं। इसी कड़ी में कल उन्होंने हारटा-बडला पी.एच.सी (प्राइमरी हैल्थ केअर) अस्पताल का औचक दौरा किया। इस दौरे के तहत डा. राज ने अस्पताल के एस.एम.ओ. सुनील अहीर व समूह मैडीकल व पैरा मैडीकल स्टाफ के साथ आपात बैठक की।

Advertisements

-कोरोना के मद्देनजऱ आपात बैठक कर हारटा पी.एच.सी. का लिया जायजा

उन्होंने अस्पताल के प्रबंधों का जायजा लिया तथा उनके दरपेश समस्याओं की भी जानकारी ली। डा. अहीर ने बताया कि आम मास्क तो टीम के पास हैं पर एन-95 मास्क मैडीकल स्टाफ के पास हों तो बेहतर है। इसपर विधायक डा. राज ने उन्हें आश्वासन दिया कि 2 दिनों तक संपूर्ण पी.पी.ई. (निजी सुरक्षा उपकरण)किटें वह खुद मुहैया करवाकर देंगे। इन किटों में एन-95 मास्क के साथ-साथ सेफ्टी गोगल, गलव्ज, शू-कवर तथा खास बाडी-सूट (पूरे शरीर को ढकने वाली वर्दी) भी होगी। इस आपातकाल बैठक में पी.डब्ल्यू.डी., फूड कार्पोरेशन तथा बिजली विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे तथा डा. राज ने हर विभाग से संबंधित जानकारी ली।

इस मौके पर डा. राज ने आईसोलेशन वार्ड चैक किया तथा बढिय़ा प्रबंधन के लिए समूह स्टाफ की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि यह तसल्लीबख्श है कि अभी तक चब्बेवाल हलके में कोई पाजीटिव या शक्की कोरोना मरीज नहीं है। डा. राज ने कहा कि किसी भी संभावना को नकारा नहीं जा सकता, इसलिए पूरी तैयारी जरूरी है। हलके में आए एन.आर.आई. तथा मरकज़ जमाती गुज्जर भाईचारे को भी ट्रेक किया जा चुका है तथा कोई बुरी खबर नहीं है।

इस मौके पर डा. राज ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए करफ्यू रूपी प्रतिबंध की प्रशंसा की जिसके चलते पंजाब में कोरोना केस कंट्रोल में हैं। उन्होंने अस्पताल स्टाफ, अन्य विभागों के स्टाफ तथा अपने हलका वासियों को संदेश दिया कि वह 24 घंटे उनकी सेवा में उपस्थित हैं तथा हर वक्त उनकी मदद के लिए तत्पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here