डाक विभाग ने लॉकडाउन में मुहैया करवाई 6 करोड़ रुपए से अधिक की पेंशन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। कोविड-19 के प्रभाव को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए कफ्र्यू, लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन की ओर से बुढ़ापा व अन्य वित्तिय स्कीमों के लाभार्थियों को सुचारु ढंग से घर-घर ही पेंशन बांटी जा रही है व अब तक 6 करोड़ रुपए से अधिक की पेंशन बांटी जा चुकी है। पेंशन बांट रहे कर्मचारियों की ओर से जहां सामाजिक दूरी बरकरार रखते हुए मास्क व सैनेटाइजर का प्रयोग किया जा रहा है, वहीं लाभार्थियों को कोविड-19 के मद्देनजर सावधानियां अपनाने के लिए भी जागरुक किया जा रहा है। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि कोविड-19 के मद्देनजर डाक विभाग की ओर से बुढ़ापा व अन्य वित्तिय सहायता स्कीमों संबंधी घरों में जाकर पेंशन बांटी जा रही है। उन्होंने बताया कि अब तक 32,398 लाभार्थियों को 6,34,95,421 रुपए पेंशन बांटी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से बुढ़ापा व अन्य वित्तिय सहायता स्कीमों संबंधी पेंशन की राशी जारी की गई है, जिसको जिले में सुचारु ढंग से बांटा जा रहा है।

Advertisements

– अब तक 32,398 लाभार्थियों को बांटी जा चुकी है पेंशन: डिप्टी कमिश्नर

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के मद्देनजर घरों में ही पेंशन मुहैया करवाई जा रही है, ताकि कोरोना के फैलाव को रोका जा सके व लाभार्थियों तक पेंशन की सुविधा सुचारु ढंग से पहुंचाई जा सके। अपनीत रियात ने बताया कि कोविड-19 संबंधी लगाए गए कफ्र्यू, लॉकडाउन के दौरान जिला वासियों की सुविधा के लिए प्रशासन की ओर से पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जरुरतमंदों को राशन मुहैया करवाने के लिए भी विशेष प्रयास किए गए हैं, ताकि किसी भी जरुरतमंद को भूखा न सोना पड़े। उन्होंने जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि पंजाब सरकार हर हालात से निपटने के लिए तैयार है, इस लिए किसी भी तरह से घबराने की जरुरत नहीं है। उन्होंने कहा कि गैर जरुरी घरों से बाहर न निकला जाए व लगाए गए कफ्र्यू का पूरा पालन किया जाए। उन्होंने डोर टू डोर पेंशन बांट रहे डाक विभाग की प्रशंसा करते हुए कहा कि लॉकडाउन के दौरान सामाजिक दूरी बरकरार रखते हुए करोड़ो रुपए की घर-घर जाकर पेंशन बांटनी कर्मचारियों की तनदेही से निभाई ड्यूटी को दर्शाता है।

– कहा, डाक विभाग की ओर से डोर टू डोर बांटी जा रही है बुढ़ापा व अन्य वित्तिय सहायता स्कीमों संबंधी पेंशन

पोस्ट आफिस के सीनियर सुपरिटेंडेंट श्री मंदिर राणा ने बताया कि डाक विभाग के करीब 550 कर्मचारियों की ओर से कफ्र्यू के दौरान घर-घर पेंशन बांटी जा रही है। उन्होंने कहा कि डोर टू डोर पेंशन बांटने के दौरान सामाजिक दूरी बरकरार रखने के लिए कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं व यह कर्मचारी पेंशन वितरण के दौरान लाभार्थियों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए सावधानियां अपनाने की भी सलाह दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here