मकान बनाने के लिए रेत कहां से ले उपभोक्ता, जवाब दे सरकार: तलवाड़

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की माईनिंग के प्रति कोई स्थिर पालिसी न होने के कारण आम उपभोक्ता परेशान हो रहा है। जिस आदमी ने गरीबी दावे के चलते बहुत मुश्किल से अपने मकान का निर्माण करना है और उसे यह ही नहीं पता कि उसने आधिकारिक तौर से रेत कहां से लेनी है, इस के चलते वह अवैध माईनिंग करने वालों के हाथों लूट का शिकार हो रहा है।

Advertisements

उपरोक्त शब्द यूथ डिवेलपमैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने आज अपने कार्यालय में लोगों की शिकायतों को सुनने के अनसर पर कहे। श्री तलवाड़ ने कहा कि भवन निर्माण से जुड़ी कई वस्तुएं जैसे सीमैंट, ईंटें व सरिया आदि अधिकारित दुकानों से मिल जाती हैं, पर रेत की कोई ऐसी व्यवस्था न होने के कारण अवैध माईनिंग का प्रचलन बढ़ा है। श्री तलवाड़ ने कहा कि सरकार को यह लूट बन्द करने के लिए बिल्डिंग मैटीरियल की दुकानों जैसी व्यवस्था करनी चाहिए, जिस से आम आदमी दुकान पर जा कर रेत खरीद सके।

इस मौके पर तलवाड़ ने बताया कि जिन लोगों की जमीन चोअ के कारण बर्बाद हो गई है, अगर उन लोगों को अपने निजी इस्तेमाल के लिए भी रेत चाहिए, तो भी उन पर कानूनी कारवाई कर दी जाती है, जब कि दूसरी ओर असर रसूख रखने वाले लोग बेधडक़ हो कर नाजायज माईनिंग कर रहे हैं। तलवाड़ ने लोगों को इस संबंध में उचित कारवाई का आश्वासन देते हुए कहा कि वो लोगों के साथ मिल कर अवैध माईनिंग करने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ेंगे। इस अवसर पर भूपिंदर सिंह, भजन सिंह, प्रवीण सैनी मोना, बिंदर कुमार, कुलविंदर काका, राज कुमार, हरी ओम नंबरदार, परमजीत कौर आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here