सरकारी कॉलेज: रैड रिबन क्लब के विद्यार्थियों ने वृक्ष लगाकर मनाया वातावरण दिवस’’

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कॉलेज होशियारपुर के रैड रिबन क्लब के विद्यार्थियों ने उप प्रिंसीपल प्रो. जोगेश के निर्देशों के अनुसार ’’वातावरण दिवस’’ रैड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार और प्रो. रणजीत कुमार के सहयोग से मनाया। इस अवसर पर प्रो. विजय कुमार और प्रो. रणजीत कुमार ने विद्यार्थियों को टैलीफोन और व्ट्सऐप एप के माध्यम से वातावरण के प्रति जागरूक करवाया।

Advertisements

उनको बताया गया कि जिस प्रकार वातावरण दूषित होता जा रहा है उस प्रकार आने वाले समय में सांस लेने वाले मानव और पशु-पक्षियों का इस धरती से नामो निशान मिट जायेगा। हमें आजकल के माहौल से शिक्षा लेनी चाहिए की लॉकडाउन के दौरान जिस प्रकार वातावरण स्वच्छ और साफ-सुथरा हो गया था उसी प्रकार का वातावरण हमेशा ही बना रहना चाहिए, जिसके लिए हमें प्रयासरत रहना चाहिए, उन्होंने कहा कि यह हम सभी का फर्ज बनता है कि स्वास्थ्य और तंदरुस्त रहने के लिए वातावरण का ध्यान रखना होगा। अधिक से अधिक पेड़ लगाने होंगे। प्रकृति की सम्भाल करनी होगी। तभी धरती सुरक्षित रह सकती है।

इस अवसर पर विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर वातावरण दिवस मनाने में अपना सहयोग दिया। उन्होंने प्रो. विजय कुमार और प्रो. रणजीत कुमार को विश्वास दिलाया कि वातावरण के प्रति अपने बनते फर्ज को वह स्वयं भी ईमानदारी से निभायेंगे और दूसरों को भी निभाने के लिए प्रेरित करते रहेंगे इसे स्वच्छ बनाये रखने में अपना पूरा सहयोग देंगे। इस दिवस को मनाते हुए प्रो. विजय कुमार और प्रो. रणजीत कुमार और विद्यार्थियों ने अपने घरों, खेतों और आवश्यक स्थानों पर पेड़ लगाकर इस दिवस को मनाया और इन पेड़ों की देखभाल करने का प्रण लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here