पड़ोसी राज्यों के लिए भी वोटर जागरुकता हब बना होशियारपुर बस स्टैंड

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियापुर बस स्टैंड से न सिर्फ पंजाब बल्कि पड़ोसी राज्यों के योग्य वोटरों को भी लोक सभा चुनाव 2024 में मतदान के प्रति जागरुक कर रहा है और यह संभव हो पाया है डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी कोमल मित्तल की दूरदर्शी सोच के कारण। लोक सभा चुनाव 2024 के लिए 1 जून को होने वाले मतदान संबंधी जिला प्रशासन की ओर से लगातार स्वीप के माध्यम से जागरुकता गतिविधियां चलाई जा रही है ताकि जिला 70 प्रतिशत पार के लक्ष्य को हासिल कर सके। इसी कड़ी में जिले के सबसे व्यस्ततम क्षेत्र बस स्टैंड होशियारपुर में मतदान जागरुकता फ्लेक्स के माध्यम से न सिर्फ सवारियों बल्कि रोडवेज डिपो व प्राईवेट बसों के स्टाफ को भी जागरुक किया जा रहा है। बस स्टैंड की दीवारों व काउंटरों पर लगे मतदान जागरुकता फ्लेक्स सभी को अपनी ओर आकर्षित कर रहे है। होशियारपुर रोडवेज की बसों में टिकटों पर भी वोटर जागरुकता संबंधी संदेश लिखे गए हैं ताकि बस टिकट के माध्यम से भी योग्य वोटरों को मतदान के लिए जागरुक किया जा सके। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने कहा कि जिले में अलग-अलग स्थानों पर मतदान जागरुकता गतिविधियां करवाई जा रही है और लोगों का इन गतिविधियों में भरपूर समर्थन मिल रहा है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि बस स्टैंड पर जी.एम. रोडवेज की ओर से मतदान जागरुकता के लिए किया गया कार्य प्रशंसनीय है, जिससे रोजाना पंजाब के अलावा अन्य राज्यों की हजारों सवारियां मतदान के प्रति जागरुक होंगी। जी.एम रोडवेज होशियारपुर डिपो जसवीर सिंह कोटला ने बताया कि बस स्टैंड पर स्वीप गतिविधि के माध्यम से लगातार सवारियों व स्टाफ को मतदान के प्रति जागरुक किया जा रहा है। डिप्टी कमिश्नर के निर्देशों पर बस स्टैंड की दीवारों व काउंटरों पर रंगीन जागरुकता फ्लेक्स लगाए गए हैं जिसमें सभी वर्गों को मतदान के लिए जागरुकता संदेश दिया गया। इसके अलावा वोटर हैल्प लाइन एप, सी-विजिल, जैसी एप्लीकेशन व 1950 हैल्पलाइन नंबर संबंधी भी जागरुकता फैलाई गई है। होशियारपुर रोडवेज की टिकटों पर मतदान जागरुकता संदेश भी अंकित किए गए हैं। जसवीर सिंह कोटला ने बताया कि होशियारपुर बस स्टैंड से रोजाना 1100 बसों पर करीब 60 हजार सवारियां प्रदेश के अलग-अलग जिलों के अलावा हरियाणा, जम्मू, उत्तराखंड, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान आदि राज्यों के लिए सफर करती है।

इस लिए मतदान जागरुकता का संदेश पंजाब के साथ-साथ पड़ोसी राज्यों के मतदाताओं को भी जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसका श्रेय डिप्टी कमिश्नर की दूरदर्शी सोच को जाता है, जिनके नेतृत्व में पूरे जिले में बड़े स्तर पर मतदान जागरुकता का संदेश फैलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 2 मई को बस स्टैंड होशियारपुर में मतदान जागरुकता व मानवता की सेवा के मद्देनजर रक्तदान शिविर भी लगाया जा रहा है, जिसमें रोडवेड, प्राईवेट बसों के स्टाफ के अलावा यात्री भी रक्तदान करेंगे। उन्होंने बताया कि भविष्य में भी रोडवेज डिपो होशियारपुर मतदान जागरुकता संबंधी गतिविधियां करवाता रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here