मोदी सरकार भारत के प्रत्येक नागरिक और अनिवासी भारतीयों के लिए प्रतिबद्ध: सोम प्रकाश

फगवाड़ा/होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। पिछले दिनों, केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने भारतीय विदेश मंत्रालय को एक विशेष पत्र लिखा था। जिसमें इटली में अवैध रूप से निवास करने वाले अनिवासी भारतीयों को स्थायी निवास के लिए आवश्यक दस्तावेज प्राप्त करने में उनके सामने आने वाली कठिनाइयों से अवगत करवाया गया था।

Advertisements

इस समस्या के संबंध में युवा अकाली दल विंग इटली द्वारा लिखे गए पत्र का संदर्भ भी दिया गया था। केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश से सूचना मिलने के तुरंत बाद भारत के विदेश मंत्री एस. जय शंकर ने इस मामले को गंभीरता से लिया और रविवार 13/06/2020 को प्रात: 9 बजे से पासपोर्ट शिविर लगाने के लिए भारतीय दूतावास को दिशानिर्देश जारी किए गए थे। इटली में अवैध रूप से रह रहे अप्रवासी भारतीयों और इटली सरकार ने इन अप्रवासी भारतीयों के लिए पासपोर्ट बनवाना अनिवार्य कर दिया है।

इस पासपोर्ट शिविर का उद्देश्य अनिवासी भारतीयों को पासपोर्ट प्रदान करना है जिनके पासपोर्ट खो गए हैं या जिनके पासपोर्ट समाप्त हो गए हैं ताकि वे इटली में स्थायी निवास के लिए आवेदन कर सकें। केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने कहा कि भारत की मोदी सरकार हर भारतीय की मदद के लिए हमेशा प्रतिबद्ध है, चाहे वह भारतीय दुनिया में किसी भी जगह क्यों न हो। अंत में मंत्री सोम प्रकाश ने दिशानिर्देशों के लिए विदेश मंत्री का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here