कोरोना आपदा में मनोहर लाल का पार्थिव शरीर मलेशिया से भारत मंगवाना खन्ना का सराहनीय प्रयास: डा. रमन घई

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। यूथ सिटिजन कौंसिल के प्रदेश अध्यक्ष डा. रमन घई ने पाहलेवाल निवासी मनोहर लाल का पार्थिव शरीर कोरोना आपदा में भारत मंगवाने के लिए केन्द्र सरकार व भाजपा के पूर्व सांसद व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना का यूथ सिटिजन कौंसिल की तरफ से धन्यवाद किया। डा. रमन घई ने इसे खन्ना का सराहनीय प्रयास बताते हुए कहा कि बीते दिनों ब्लाक गढ़शंकर के रहने वाले राम नारायण ने अपने भाई मनोहर लाल जो कि मलोशिया में रोजगार के लिए गया हुआ था, की मलेशिया में मृत्यू हो जाने संबंधी खन्ना से संपर्क कर उनको जानकारी दी तथा अपने भाई का पार्थिव शरीर भारत मंगवाने का आग्रह किया था जो कि कोरोना आपदा के कारण भारत नहीं पहुंच पा रहा था।

Advertisements

श्री खन्ना ने तुरंत केन्द्र सरकार के विदेश मंत्रालय द्वारा कोरोना आपदा में जारी किए गए संपर्क सूत्रों पर अपने कार्यालय के माध्यम से मृतक की विस्तृत जानकारी भेजकर मनोहर लाल का पार्थिव शरीर भारत भेजने की अपील की जिसके चलते मनोहर लाल का पार्थिव शरीर भारत पहुंचा तथा उसके परिजन उसके अंतिम दर्शन कर पाए और मनोहर लाल का अंतिम संस्कार उसके पैतृक गांव पाहलेवाल में हो पाया।

डा. रमन घई ने कहा कि केन्द्र सरकार प्रवासी भारतियों व भारत में रह रहे उनके परिवारों की हर तरह से मदद कर रही है ताकि विदेशों में रहने वाले भारतीयों को किसी भी प्रकार की समस्या पेश न आए और उनके परिवारों का संपर्क भी उनसे कायम रहे। डा. घई ने यूथ सिटिजन कौंसिल की तरफ से केन्द्र सरकार व अविनाश राय खन्ना का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here