हमेशा थकान महसूस करते हैं या नकारात्मक सोचते हैं तो तुरंत करें डाक्टर से परामर्श: डा. जोवनजीत

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आम तौर पर थकावट महसूस करते रहने की शिकायत को लोग अकसर अनदेखा कर देते है या फिर एक से दूसरे चिकित्सक के पास भाग दौड़ करते रहते हैं। इस समस्या से ग्रस्त लोगों की परेशानी को समझते हुए हमारे संवाददाता ने NIMHANS, Bangalore से परीक्षित मानसिक रोग माहिर डा. जोवनजीत सिंह से विशेष बात की।

Advertisements

उन्होंने बताया कि इन शिकायतों का एक महत्वपूर्ण कारण डिप्रेशन (तनाव) है। और विस्तार में बताते हुए उन्होंने कहा कि डिप्रेशन में इसके इलावा मरीज का मन उदास रहता है। वह अकेला बैठना पसंद करता है, वह न ही किसी से बात करता है और न ही चाहता है कि कोई उससे बात करे। छोटी-छोटी बातों पर रोने लग जाता है। उसके स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ जाता है तथा बीमारी और बिगड़ जाए तो वह आत्या हत्या जैसा कदम उठाकर खुद को खत्म करने का प्रयास करता है।

क्टर जोवनजीत सिंह ने कहा की आपके चैनल के माध्यम से वे समाज को यह संदेश देना चाहते हैं कि डिप्रैशन का इलाज बाखूबी किया जा सकता है और बहुत सी कीमती जानें बचाई जा सकती हैं। उन्होंने बताया कि इस बीमारी का सामना करना रहे मरीज डा. जोवनजीत सिंह के साथ निजी तौर पर उनके फोन 94176-25050 पर भी सांझा कर सकते हंै। इसके अलावा मरीज शहीद ऊधम सिंह पार्क माडल टाउन के सामने स्थित सैनी अस्पताल में पहुंचकर भी डा. जोवनजीत सिंह सैनी से मिल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here