स्मार्ट स्कूल बनाने वाली संस्थाओं को सम्मानित करने के लिए स्कूल सचिव कृष्ण कुमार ने सूची तैयार करने के दिए निर्देश

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला द्वारा शुरू की गई स्मार्ट स्कूल नीति के अधीन स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाने में योगदान देने वाली सभी संस्थाओं और दानी सज्जनों को सम्मानित करने का स्कूल शिक्षा विभाग ने फ़ैसला किया है।

Advertisements

इसकी जानकारी देते हुए पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि स्कूल सचिव कृष्ण कुमार ने समूह जि़ला शिक्षा अधिकारियों और स्कूल प्रमुखों को सभी संस्थाओं और दान करने वाले सज्जनों की मुकम्मल सूची तैयार करने के लिए निर्देश दिए हैं, जिससे स्कूलों की बेहतरी के लिए योगदान देने के लिए इनको सम्मानित किया जा सके। यह सूची 15 सितम्बर, 2020 तक हर हाल में तैयार करके भेजने के लिए कहा गया है।

प्रवक्ता के अनुसार स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा स्मार्ट स्कूल बनाने की इस मुहिम में गाँव पंचायतें, विभिन्न नेता, भाईचारा, दानी सज्जन, स्कूल प्रबंधक कमेटी, प्रवासी भारतीय और स्कूल के स्टाफ ने बहुमूल्य योगदान दिया है और विभाग द्वारा इनको समय-समय पर सम्मानित भी किया गया है, परन्तु अभी तक सभी व्यक्तियों को सम्मानित नहीं किया जा सका। इस कारण ही विभाग ने दानी सज्जनों और संस्थाओं की मुकम्मल सूची तैयार करने का फ़ैसला किया है, जिससे सभी व्यक्तियों का सम्मान किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here