राणा सोढी ने 8 करोड़ की लागत वाले श्री गुरु रामदास खेल स्टेडियम की अपग्रेडेशन का रखा नींव पत्थर

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के खेल और युवा सेवाएं मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने आज गुरूहरसहाए जिला फिऱोज़पुर में 8 करोड़ रुपए की लागत के साथ श्री गुरु रामदास स्टेडियम की अपग्रेडेशन का नींव पत्थर रखा। संक्षिप्त समागम के दौरान कैबिनेट मंत्री राणा सोढी ने बताया कि 8 करोड़ से अधिक की राशि के साथ इस खेल स्टेडियम का अपग्रेडेशन का जायेगा, जिसमें 400 मीटर एथलैटिकस ट्रैक, 6 लेन सिंथैटिक ट्रैक, नये पवेलियन ब्लॉक, आधुनिक जिम और खेल मैदानों के निर्माण का काम करवाया जायेगा जिससे खिलाडिय़ों को आधुनिक खेल सहूलतें मुहैया करवाई जा सकें।

Advertisements

उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार राज्य में खेल को प्रफुलित करने और खिलाडिय़ों को बढिय़ा खेल सहूलतें मुहैया करवाने के लिए विशेष यत्न कर रही है। इसके अंतर्गत राज्य में ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में नये स्टेडियमों का निर्माण और पहले बने स्टेडियमों के अपग्रेडेशन का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। राणा सोढी ने आगे बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से इलाके के हॉकी प्रेमियों की माँग को पूरा करते हुये शहीद भगत सिंह के जन्म दिवस के मौके पर फिऱोज़पुर में 5.5 करोड़ की लागत से एस्टरोट्रफ लगवाने का ऐलान किया गया है। उन्होंने कहा कि फिऱोज़पुर की धरती को हॉकी की नरसरी और हॉकी के गढ़ के तौर पर जाना जाता है क्योंकि जहाँ फिऱोज़पुर की धरती ने सैंकड़ों हॉकी खिलाड़ी पैदा किये हैं, वहाँ कई हॉकी ओलम्पियन भी पैदा किये हैं।

उन्होंने कहा कि एस्टरोट्रफ लगने से न सिफऱ् फिऱोज़पुर इलाके को लाभ होगा, बल्कि आसपास के जि़लों को भी बड़ा फ़ायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि राज्य के खेल विभाग की तरफ से खेल को प्रफुलित करने और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी पैदा करने के लिए हर संभव यत्न किये जा रहे हैं, जिसके अंतर्गत जहाँ पंजाब सरकार की तरफ से खेल इनामों में भारी विस्तार किया गया है, वहीं राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों को सरकारी नौकरियाँ देने के भी उपराले किये गए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार राज्य में उच्च स्तरीय खेल बुनियादी ढांचे को यकीनी बनाने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है। इस मौके पर डिप्टी कमिशनर गुरपाल सिंह चाहल, सीनियर कांग्रेसी नेता अनुमीत सिंह हीरा सोढी, एस.डी.एम. परमिन्दर सिंह अरोड़ा, ऐक्सियन संजय महाजन खेल विभाग, जिला खेल अफ़सर सुनील शर्मा, नीलम तहसीलदार, गुरदीप सिंह ढिल्लों, अमृतपाल सिंह, नसीब सिंह संधू, दविन्दर जंग, चेयरमैन मार्केट कमेटी वेद प्रकाश, प्रधान आढ़तिया एसोसिएशन रवि शर्मा, अंग्रेज सिंह, बलकार सिंह, विक्की संधू, चेयरमैन ब्लॉक कमेटी सोहन सिंह, नछत्तर सिंह, कुलदीप धवन समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता और इलाका निवासी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here