पंजाब मंत्रालय ने सरकारी मैडीकल कालेज पटियाला और अमृतसर में अहम पदों को दी मंजूरी

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। कोविड -19 महामारी के साथ और कारगर तरीके से निपटने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व अधीन पंजाब मंत्रालय ने बुधवार को सरकारी मैडीकल कालेज पटियाला और अमृतसर के कार्डियोलौजी, ऐंडोक्रिनोलॉजी, न्यूरोलॉजी और नैफरोलौजी में 16 असिस्टेंट प्रोफ़ैसर (सुपर स्पशैलिटी) की सृजना करने को मंजूरी दे दी।

Advertisements

मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता के अनुसार कैबिनेट ने दोनों सरकारी मैडीकल कालेजों में प्रत्यक्ष भर्ती की सुपर स्पैशैलिटी प्रोफैसरों और एसोसिएट प्रोफैसरों के रिक्त पड़े 25 पदों को ठेके के आधार पर ऐसिस्टैंट प्रोफ़ैसर के पदों में अस्थायी तौर पर तबदील करने की भी मंज़ूरी दे दी। एक अन्य महत्वपूर्ण फ़ैसले में कैबिनेट ने इन सरकारी मैडीकल कालेजों में विभिन्न पैरामेडिकल काडर के 168 तकनीकी पदों को भी भरने की मंज़ूरी दे दी।

इनमें से 98 पदों की नयी सृजना हो रही है जबकि 70 रिक्त पदों को पुनर्जीवित किया जा रहा है। यह भर्ती बाबा फऱीद यूनिवर्सिटी आफ हैल्थ सायंसेज़, फरीदकोट के द्वारा ऐनसथेसिया (आई.सी.यू.), कार्डियोलॉजी, रेडियोलॉजी, रेडियोथेरेपी, फिजियोथेरेपी, ऑडियोलॉजी, स्पीच, स्टरलाईजेशन सर्विसेज़ और ऑक्सीजन /गैस सप्लाई विभाग में की जायेगी। प्रवक्ता ने बताया कि कैबिनेट ने तकनीशियनों के विभिन्न पदों के लिए ज़रूरी योग्यताओं को भी मंज़ूरी दे दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here