चुनाव विभाग की ओर से माधुरी सिंह, इंदरजीत नंदन व कांता महंत जिला आइकन नियुक्त

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अतिरिक्त जिला चुनाव अधिकारी-कम अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) अमित कुमार पांचाल ने बताया कि मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब की ओर से चुनाव गतिविधियां करवाने के लिए माधुरी ए. सिंह(अर्जुन अवार्डी) को सामान्य कैटागिरी, इंदरजीत नंदन को पी.डब्लयू.डी व कांता महंत को थर्ड जैंडर कैटागिरी के लिए होशियारपुर जिले के लिए आइकान लगाया गया है। इस दौरान उन्होंने बताया कि भारतीय चुनाव आयोग की हिदायतों के मुताबिक योग्यता तिथि 1 जनवरी 2021 के आधार पर वोटर सूचियों के विशेष संशोधन का काम शुरु हो चुका है जो कि 15 दिसंबर 2020 तक चलेगा।

Advertisements

अतिरिक्त जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि 5 व 6 दिसंबर 2020 को चुनाव विभाग की ओर से नियुक्त किए गए बूथ लैवल अधिकारी पोलिंग बूथों पर उपस्थित रहकर आम जनता से वोट बनवाने के फार्म प्राप्त करेंगे। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि जिन व्यक्तियों की आयु 01 जनवरी 2021 को 18 वर्ष या इससे अधिक हो, वे 05 व 06 दिसंबर को पोलिंग बूथों पर जाकर या वैबसाइट www.voter.eci.gov.in   या वोटर हैल्पलाइन एप के माध्यम से फार्म नंबर 6 अप्लाई कर अपनी वोट बनवा सकते हैं। इसके अलावा वे वोटर जो कई अपनी वोटर में किसी किस्म की दुरुस्ती करवाना चाहते हैं या वोट शिफ्ट करवाना चाहते हैं, कटवाना चाहते हैं, वे भी फार्म भर सकते हैं।
अमित कुमार पांचाल ने बताया कि लोगों को अपील करते हुए कहा कि जिन व्यक्तियों की वोट नहीं बनी है, खास तौर पर  जो 01 जनवरी 2021 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके हैैं वे अपनी वोट जरुर बनवाए व वैबसाइट www.voter.eci.gov.in  या वोटर हैल्पलाइन एप पर जाकर फार्म नंबर 6 भरें या 5,6 दिसंबर को पोलिंग बूथों पर बूथ लैवल अधिकारी से संपर्क करें।

इस दौरान कांता महंत की ओर से खास तौर पर थर्ड जैंडर व्यक्तियों को वोट बनवाने के लिए अपील की गई। उक्त तीनों आइकान की ओर से बताया गया कि अधिक जानकारी के लिए काल सैंटर 1950 पर भी संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अपनी वोट बनवा कर भारत के लोकतंत्र का हिस्सा बने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here