सरकारी कॉलेज होशियारपुर ने मनाया ’’सशस्त्र सेना झण्डा दिवस’’

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कॉलेज होशियारपुर में प्रिंसीपल अविनाश कौर की अगुवाई में एनएसएस इंचार्ज प्रो. विजय कुमार और प्रो. रणजीत कुमार के सहयोग से सशस्त्र सेना झण्डा दिवस मनाया गया। इस दिवस पर मुख्य मेहमान के रूप में कमांडैंट दिलबाग सिंह बी.एस.एफ. उपस्थित हुए। उनको प्रो. विजय कुमार ने कॉलेज की तरफ से मोमेंटों और प्रो. रणजीत कुमार ने फूलों का गुलदस्ता देकर सम्मानित किया। प्रिंसीपल अविनाश कौर ने भी इस अवसर पर ऑनलाईन मुख्य मेहमान कमांडैंट दिलबाग सिंह का स्वागत और धन्यवाद करते हुए कहा कि हम अपने देश में सुरक्षित सेना के कारण ही रह रहे हैं।

Advertisements

इसलिए हम सबको इनके बनते फर्ज को ईमानदारी के साथ हमेशा ही निभाना होगा। मुख्य मेहमान के रूप में कमांडैंट दिलबाग सिंह बी.एस.एफ ने अपने सम्बोधन में कहा कि देश के लोगों के प्रति बनते फर्ज को निभा रहे हर एक सैनिक को देश की सेवा करके गर्व महसूस होता है वह देश रक्षा के लिए हर एक मुसीबत का सामना हंसकर करता है, अपने परिवार से दूर रहता है इसलिए वह देश के लोगों से भी उम्मीद रखता है कि वह उसके परिवार के प्रति बनते फर्ज को ईमानदारी से निभाये तथा हर प्रकार से उसका ध्यान रखे। उन्होंने कहा कि इन झण्डों के माध्यम से जो भी आमदानी प्राप्त होती है वह सैनिकों तथा उनके परिवार के सदस्यों पर सरकार के द्वारा खर्च की जाती है। एन.एस.एस. इंचार्ज प्रो. विजय ने भी सशस्त्र सेना झण्डा दिवस पर प्रकाश डालते हुए कहा कि देश की तीनों सेना जल, थल, वायु के झण्डे को हम सलाम करते हएु और सम्मान देते हुए इस दिवस को मनाते हुए इनके प्रति फर्ज को तन-मन-धन से सेवा करते हुए निभाना होगा क्योंकि यह देश की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा क लिए हमेश तैयार रहते हैं।

प्रो. विजय कुमार ने दान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए अतीत से कई प्रसंगों की जानकारी देते हुए विद्यार्थियों को दान देकर अपना फर्ज निभाकर पुण्य कमाने के लिए प्रेरित किया। उनके द्वारा दिवस सम्बन्धित विद्यार्थियों के माध्यम से पोस्टर भी बनवाये गये जो दिवस से सम्बन्धित जानकारी दे रहे थे। प्रो. रणजीत कुमार ने कहा कि आज का युवा सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने के लिए हमेशा तैयार रहता है। इस मौके पर प्रो. विजय कुमार, रणजीत कुमार, कुलविन्द्र कौर, हिम्मत हसं, सरबजीत सिंह, लैक्चरर मनोज दत्ता, नवजीवन सिंह के अतिरिक्त बड़ी गिनती में विद्यार्थी इस समय उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here