भारत का संविधान आने वाले समय होगा दलित समाज का ग्रंथ : राहुल आदिया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। भगवान वाल्मीकि युवा दल की एक विशेष बैठक पिपलांवाला में आयोजित हुई। जिसमें डा. अजय मल्ल, जतिंदर भोलू व महेश्वर हंस विशेष तौर पर उपस्थित हुए। इस मौके बैठक में दलित एकता पर चर्चा की गई। इस बैठक में विनोद गढ़दीवाला, संदीप दसूहा, लक्की लाचोवाल, मनदीप चौहाल, छवि अटवाल, गोपी सूसां गांव, रोहित, कमल रिषी नगर, अमनदीप प्रधान सफाई कर्मचारी यूनियन होशियारपुर आदि शामिल हुए।

Advertisements

उन्होंने कहा कि दलित व सभी धर्म एक धक्केशाही के खिलाफ है। जो दलित नौजवानों के साथ फगवाड़ा में हुआ और दलित नौजवान की मृत्यु हुई पर दलितों के अलावा कोई अन्य धर्म सडक़ों पर आने को तैयार नहीं है पर दलित समाज इस धक्केशाही को रोकने के लिए तैयार बर तैयार खड़ा है। उन्होंने कहा कि बैठक में फैसला लिया है कि दलित समाज आने वाले समय में भारत के संविधान को दलित धार्मिक ग्रंथ की मान्यता दिलवाने में प्रयास करेगा ताकि जो भारतीय संविधान को दलितों के मंदिर व दलित घरों के पवित्र स्थानों पर रखा जाए और इस संविधान से जागरुक होकर दलित अपने अधिकारों संबंधी जागरुक हो।

इस अवसर पर दलित नेता महेश्वर हंस, डा. अजय मल्ल, छवि अटवाल, विशाल आदिया, हरदीप हैरी, कमल सिद्धू ने कहा कि वह अपने दलित संगठनों व जिला भगवान वाल्मीकि सभा के प्रधान मनोज कनेडी की अध्यक्षता में इस संघर्ष को पूरा करने के लिए जिला स्तर पर भगवान वाल्मीकि युवा दल और सफाई मजदूर यूनियन नेता तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here