कांग्रेस में सर्वश्रेष्ठ नेता बनने की दौड़ में नेता विपक्ष दे रहे गैर-जिम्मेदाराना बयानः वीरेंद्र कंवर

ऊना (द स्टैलर न्यूज़)। ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा है कि आने वाले पंचायत चुनाव में रोस्टर संवैधानिक व्यवस्था तथा एक्ट के मुताबिक ही बनेगा। नेता विपक्ष के आरोपों पर पलटवार करते हुए पंचायती राज मंत्री ने कहा कि रोस्टर पारदर्शी तरीके से तैयार होगा तथा किसी अधिकारी पर सरकार का कोई दबाव नहीं है।

Advertisements

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि नेता विपक्ष केवल मात्र आरोप न लगाएं, बल्कि अपनी बात को सिद्ध करने के लिए साक्ष्य दें। अगर फिर भी उन्हें लगता है कि रोस्टर बनाने में किसी प्रकार की धांधली हो रही है, तो वह कोर्ट जाने के लिए स्वतंत्र हैं। नेता विपक्ष को देश की संवैधानिक, लोकतांत्रिक तथा न्यायिक व्यवस्था पर भरोसा रखना चाहिए। सिर्फ बयान जारी करने से ही अपनी बात लोगों के बीच में साबित नहीं कर सकते हैं। हिमाचल प्रदेश के मतदाता समझदार हैं तथा किसी प्रकार के बहकावे या आधारहीन बातों में नहीं आने वाले। इसीलिए हिमाचल प्रदेश की जनता ने भारत बंद को पूरी तरह से नकार दिया। देश भर में कांग्रेस को मतदाता नकार रहे हैं तथा आज हालत यह हो गई है कि सबसे पुरानी पार्टी के पास न कोई नेता बचा है और न ही कोई नीति।

पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि नेता विपक्ष कांग्रेस पार्टी में वर्चस्व की लड़ाई लड़ रहे हैं। इसीलिए सर्वश्रेष्ठ नेता बनने की होड़ में प्रतिदिन प्रदेश सरकार के विरुद्ध गैर जिम्मेदाराना तथा आधारहीन बयान जारी करते रहते हैं। उनके बयानों का एकमात्र मकसद केवल मीडिया की सुर्खियां बटोरना है। पहले वह कहते रहे हैं कि नई पंचायतें सरकार का सिर्फ शिगूफा है, लेकिन मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने नई पंचायतों का गठन भी किया और पारदर्शी तरीके से चुनाव भी करवाए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here