1 जनवरी से नहीं होगा नाइट करफ्यू, इंडोर कार्यक्रम में 200 व आउटडोर में 500 लोगों का किया जा सकता है एकत्रीकरण: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से प्रदेश में लगाया गया  नाइट कफ्र्यू जो कि रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक था, को 1 जनवरी से हटा दिया गया है। वे जिला लोक संपर्क कार्यालय के फेसबुक पेज पर लाइव के दौरान कोविड संबंधी जिले की ताजा स्थिति के बारे में जिला वासियों को अवगत करवा रहे थे। उन्होंने बताया कि जिले में इस समय 6 हॉट स्पाट है। इस दौरान उन्होंने जहां जिला वासियों को नव वर्ष की बधाई देते हुए उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की वहीं उन्हें कोविड संबंधी सावधानियां अपनाने की भी अपील की।

Advertisements

जिलाधीश ने पंजाब सरकार के आदेशों से अवगत करवाते हुए कहा कि जहां 1 जनवरी से नाइट कफ्र्यू हटा दिया गया है वहीं 1 जनवरी से सामाजिक कार्यक्रमों में इंडोर 200 व आउटडोर 500 लोगों का एकत्रीकरण किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि छूट के दौरान लोग कोविड संबंधी बताई गई सावधानियां जैसे कि सामाजिक दूरी, समय-समय पर हाथ धोने व मास्क पहनने को यकीनी बनाएं ताकि नए वर्ष में कोविड संक्रमण से बचा जा सके। उन्होंने इस दौरान बताया कि जैसे सभी जानते हैं कि यू.के से आने वाले यात्रियों में कोविड का नया स्ट्रेन पाया जा रहा है। इसे देखते हुए पंजाब सरकार की हिदायतों के अनुसार पिछले दिनों यू.के आने वाले यात्रियों को ट्रेस कर उनके सैंपल लिए जा रहे हैं और जो कोई भी पाजीटिव आ रहा है, उसे आइसोलेट किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि उनकी जानकारी में अगर कोई व्यक्ति यू.के से आया है और उनका टैस्ट नहीं हुआ तो उसकी जानकारी वे अपने निकटतम स्वास्थ्य केंद्र में दें ताकि उक्त व्यक्ति का टैस्ट करवाया जा सके।

अपनीत रियात ने उम्मीद व्यक्त करते हुए कहा कि नए वर्ष में हम काफी हद तक कोविड पर फतेह हासिल कर लेंगे क्योंकि कोविड वैक्सीन आने वाली है। उन्होंने बताया कि सबसे पहले स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों की वैक्सीनेशन की जाएगी, उसके बाद आम लोगों को वैक्सीनेशन होगी। उन्होंने कहा कि इस संबंधी जिला प्रशासन की ओर से सारी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई है। उन्होंने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि जिस तरह उन्होंने कोविड के मुश्किल दौर में प्रशासन का साथ दिया है, उसी तरह वैक्सीनेशन के दौरान भी सहयोग दें ताकि जल्द से जल्द शांतिपूर्वक वैक्सीनेशन का काम पूरा किया जा सके।

जिलाधीश ने लोगों को अपील करते हुए कहा कि ठंड के समय में धुंध ज्यादा होने के कारण हादसों का खतरा बना रहता है, इस लिए वे बहुत जरुरत पडऩे पर ही सफर करें और वाहन की धीरे चलाएं। इसके अलावा वे जरुरी सुरक्षा का भी ध्यान रखें। उन्होंने बताया कि आवारा पशुओं से होने वाले हादसों को रोकने के लिए जिला प्रशासन की ओर से आवारा पशुओं को रिफलेक्टर डालने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है और होशियारपुर से आवारा पशुओं को पकड़ कर कैटल पाउंड फलाही में छोड़ा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here