पंजाब की तरफ से माता तृप्ता महिला योजना को बेहतर ढंग से लागू करने के लिए मंत्रियों के सलाहकारी ग्रुप का गठन

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार ने महिलाओं का नेतृत्व वाले घरों का सशक्तिकरण करने के उद्देश्य से ‘माता तृप्ता महिला योजना’ को निर्विघ्न और बेहतर ढंग से लागू करने के लिए मंत्रियों के सलाहकारी ग्रुप (सी.जी.एम) का गठन किया है।

Advertisements

आज यहां विकास सम्बन्धी जानकारी देते हुये सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकार ने सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अरुणा चैधरी के नेतृत्व में ‘मंत्रियों के सलाहकारी समूह’ का गठन किया है। उन्होंने बताया कि इस समूह में वित्त मंत्री, स्थानीय निकाय मंत्री, ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री, सहकारिता मंत्री, शिक्षा मंत्री, तकनीकी शिक्षा मंत्री, सामाजिक न्याय अधिकारिता और अल्पसंख्यकों बारे मंत्री, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव सदस्यों के तौर पर जबकि सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग के प्रमुख सचिव, सी.जी.एम. के मैंबर सचिव के तौर पर शामिल होंगे।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि पंजाब सरकार महिलाओं के नेतृत्व वाले घरों के अधिकारों की रक्षा को यकीनी बनाने और कई चल रही और नयी पहलकदमियों और प्रोग्रामों के द्वारा समाज में महिलाओं की संपूर्ण और प्रभावी भागीदारी और सम्मिलन के समान अवसर प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here