कई बीमारियों से बचने के लिए दांतों का रखें विशेष ध्यान: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्री राधा संकीर्तन मण्डल की तरफ से प्राचीन शिव मंदिर बाजार कलां बहादुरपुर में दांतों की जांच का कैंप लगाया गया। इस मौके पर भारत विकास परिषद के प्रदेश कनवीनर (आई डोनेशन) प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा मुख्य अतिथि व प्रधान राजिंदर मोदगिल विशेष रुप से उपस्थित हुए। इस अवसर पर कैंप का शुभारंभ करते हुए संजीव अरोड़ा ने कहा कि हमारे दांत हमारे शरीर का महत्वपूर्ण अंग हैं तथा इनकी सेहत का भी हमें विशेष ध्यान देना चाहिए।

Advertisements

श्री राधा संकीर्तन मण्डली ने बाजार कलां में लगाया दांतों की जांच का कैंप

उन्होंने कहा कि अगर हमारे दांत मजबूत होंगे तो ही गम भोजन को सही ढंग से चबा पाएंगे। इसलिए कई बीमारियों से बचने के लिए दांतों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। श्री अरोड़ा ने कैंप का आयोजन करके इलाका निवासियों को दांतों की सेहत एवं संभाव के प्रति जागरुक करने हेतु आयोजकों को बधाई दी। इस अवसर पर प्रधान राजिंदर मोदगिल ने कहा कि मैडीकल कैंप के आयोजन से कई लोगों को लाभ मिलता है तथा कई लोग आर्थिक तंगी व अन्य कारणों से डाक्टर तक पहुंच नहीं कर पाते। इसलिए ऐसे कैंपों का आयोजन बहुत ही सार्थक सिद्ध होता है।

इस अवसर पर डा. गरिमा सूद ने अपनी टीम के साथ मरीजों के दांतों की जांच की और उनकी संभाल संबंधी बताया। डा. गरिमा ने कहा कि ज्यादा मीठी और चिपचिपी वस्तुएं खाने से परहेज करना चाहिए तथा सुबह और रात को सोने से पहले दांतों की अच्छी तरह से सफाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दांतों की संभाल उतरी ही जरुरी है जितना कि हम शरीर के अन्य आंगों की रखते हैं। उन्होंने कहा कि दांतों की समस्या को हल्के में न लें और किसी भी तरह की समस्या पेश आने पर तुरंत डाक्टर से परामर्श करने उपरांत ही दवाई लें।

इस अवसर हेमलता विग, संजीव सोनी, ममता सोनी, अश्विनी बिग, हर्ष सोनी, अशोक, रिम्पी, मुकेश, किरन सोनी तथा वासु आनंद सहित अन्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here