कैटल पाउंड में हरे चारे का प्रबंध होना अच्छी शुरुआत:अश्विनी गैंद

cattel-pound-falahi-hoshiarpur-punjab-smoothly-run

-नई सोच और गौस्वा आयोग के सदस्यों ने किया कैटल पाउंड फलाही का दौरा-
होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। गांव फलाही में बनाए गए कैटल पाउंड में कमियों को दूर करने तथा प्रबंधों का जायजा लेने के लिए सामाजिक संस्था ‘नई सोच’ के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद ने साथियों सहित वहां का दौरा किया। इस मौके पर उनके साथ गौसेवा आयोग पंजाब के सदस्य डा. बिन्दुसार शुक्ला भी विशेष तौर से मौजूद थे। इस अवसर पर पशु पालन विभाग के डिप्टी डायरैक्टर हरमेश लाल ने बताया कि कैटल पाउंड में एक शैड पहले से बनाया गया है हैं तथा एक और शैड (30 वाई 200) बनाने हेतु जल्द ही काम शुरु करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पाउंड में रखी गई गायों एवं गौधन के लिए हरा चारा भी शुरु करवा दिया गया है, जिसकी शुरुआत 8 जुलाई से होने जा रही है और इसके लिए हरे चारे संबंधी आर्डर भी दे दिया गया है।
इस मौके पर प्रबंधों का जायजा लेते हुए अश्विनी गैंद ने प्रबंधों का जायजा लेते हुए कहा कि गत दिनों नई सोच ने जिलाधीश के समक्ष कैटल पाउंड की कमियों को दूर करने के लिए अपील की थी। जिस पर प्रशासन द्वारा तुरंत कार्रवाई करते हुए इस तरफ ध्यान दिया गया, जोकि सराहनीय है। उन्होंने कैटल पाउंड में गायों व गौधन के लिए हरे चारे की शुरुआत होने के प्रबंध की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस क्रम को जारी रखने के लिए संबंधित विभाग को निरंतर प्रयासरत रहना होगा, अन्यथा गौधन को पहुंचने वाले नुकसान की जिम्मेदारी भी विभाग की होगी। उन्होंने कहा कि पाउंड में हरे चारे की व्यवस्था शुरु हो चुकी है तथा जल्द ही सडक़ों पर घूमती गायों व गौधन को यहां पहुंचाने के लिए मुहिम शुरु की जाएगी ताकि सडक़ों पर प्रदूषण एवं हादसों का डर खत्म हो सके।
डा. बिन्दुसार शुक्ला ने जिला प्रशासन से कहा कि कैटल पाउंड को चलाने हेतु गौसेवक एवं गौसेवा आयोग प्रशासन के साथ हैं तथा जिस समय भी प्रशासन को उनकी जरुरत होगी वे सदा उनके साथ खड़ा है। इस मौके पर डिप्टी डायरैक्टर डेयरी हरशरन सिंह, बी.डी.पी.ओ.-2 अजय कुमार, डा. मनमोहन दर्दी, एक्सियन वर्मा, एस.डी.ओ. राज कुमार के अलावा वन विभाग से भी अधिकारी मौजूद थे।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here