कोविड टीकाकरण:विधायक डा. राज कुमार की ओर से गांव नवां जट्टपुर की पंचायत सम्मानित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से गांवों में 100 प्रतिशत टीकाकरण करवाने वाली पंचायतों को 10 लाख रुपए विशेष ग्रांट के तौर पर देने के घोषणा पर आज हलका चब्बेवाल में धन्यवाद कैप्टन अभियान की शुरुआत करते हुए विधायक डा. राज कुमार ने गांव नवां जट्टपुर में सभी योज्य लाभार्थियों के कोविड वैक्सीन लग जाने के बाद गांव पहुंच कर पंचायतों व स्वास्थ्य विभाग की टीम का सम्मान किया। गांव की सरपंच रितु, सी.एच.सी हारटा बडला के एस.एम.ओ डा. राज कुमार बद्धण  व अन्यों को सिरोपा देकर सम्मानित करते हुए विधायक डा. राज कुमार चब्बेवाल ने कहा कि नवां जट्टपुर को मिलाकर हलके के तीन गांवों पुंगा व पुंज में भी 100 प्रतिशत कोविड टीकाकरण हो चुका है, जिसका श्रेय पंचायतों व स्वास्थ्य विभाग की टीमों को जाता है। उन्होंने पंचायतों की प्रशंसा करते हुए कहा कि समय की नजाकत को समझते हुए गांवों में फैल रहे वायरस के मद्देनजर सभी पंचायतों को अपने-अपने गांवों में जल्द से जल्द सभी योज्य लाभार्थियों के कोविड वैक्सीन लगवानी चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से 100 प्रतिशत टीकाकरण करवाने वाली पंचायतों के लिए घोषित विशेष ग्रांट पंजाब सरकार का बहुत ही उत्साहजनक प्रयास है, जिससे गांवों के निवासियों की तंदुरुस्ती के साथ-साथ गांवों के विकास में और तेजी आएगी।

Advertisements

पंजाब सरकार की ओर से गांवों में शुरु किए गए मिशन फतेह-2 अभियान के अंतर्गत किए जा रहे प्रयासों संबंधी डा. राज कुमार ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से गांव-गांव स्वास्थ्य विभाग की टीमें भेजकर टीकाकरण करवाया जा रहा है, जिसके लिए लोगों को स्वयं आगे आना चाहिए। उन्होंने बताया कि एक डाक्टर होने के नाते वे खुद बीमारी की गंभीरता को समझते हुए गांव-गांव जाकर टीकाकरण के साथ-साथ सैनेटाइजर, मास्क, फतेह किटें व जरुरी दवाईयां उपलब्ध करवा रहे हैं।

उन्होंने पंचायतों को आह्वान किया कि कोरोना से बचाव व मिशन फतेह को कामयाब करने के लिए कोविड स्वास्थ्य निर्देशों का हर हाल में पालन जरुरी है। गांव की सरपंच रितु ने पंजाब सरकार, विधायक डा. राज कुमार, जिला प्रशासन, स्वास्थ्य वि भाग की टीमों व विशेषकर गांव वासियों का 100 प्रतिशत टीकाकरण के लिए धन्यवाद करते हुए बाकी गांवों के निवासियों को अपील की कि वे भी अपने-अपने गांवों में जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाएं। इस मौके पर बी.डी.पी.ओ अभय कुमार. डा. राजा राम, सरपंच जट्टपुर प्रेम चंद, महिंदर सिंह, जी.ओ.जी मुहिंदर सिंह, पंच जसवीर सिंह, पंच जै दीप सिंह, पंच अनुराधा, पंच नरिंदर कुमार, पंच सीमा, कमल खोसला, रजनीश गुलियानी, संदीप गौतम आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here