कैप्टन सरकार ने जो कहा वो करके दिखाया, 1 जुलाई से 1500 रुपये पैंशन दिया जाना एतिहासिक कदम: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब की मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार ने जनता से जो वायदे किए थे उनमें से लगभग अधिकतर को पूरा करके दिखाया तथा हाल ही में सरकार ने बुढ़ापा पैंशन 1500 रुपये करने की घोषणा की थी तथा अब वह ऐतिहासिक पल आ गया है कि जब 1 जुलाई से सभी लाभार्थियों को 1 जुलाई से बढ़ी हुई पैंशन मिलेगी।

Advertisements

यह बात कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने इसके लिए पंजाब सरकार का धन्यवाद करते हुए आज यहां जारी प्रैस विज्ञप्ति में कही। कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार ने जो कहा वे करके दिखाया है तथा जो लोग इस पर टीणाटिप्पणी करेंगे या करने का मन बना रहे हैं, उनसे प्रदेश वासियों की भलाई देखी नहीं जा रही व न ही वे देखना चाहते हैं। इसीलिए वह हर मुद्दे में राजनीति ढूंढते हैं। श्री अरोड़ा ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सरकार बनने से पहले दिन से ही जनभलाई के कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर करना शुरु किया था तथा इसी के चलते कोविड-19 जैसी महांमारी में भी प्रदेश में विकास कार्यों की गति एक दिन भी रुकने नहीं दी गई है। जहां तक जनभलाई योजनाओं का सवाल है तो कैप्टन सरकार ने हर विकट परिस्थिति में भी वो करके दिखाया जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता।

श्री अरोड़ा ने कहा कि इससे पहले की सरकारों ने जनता को सिर्फ सजगबाग ही दिखाए तथा अब जबकि पंजाब सरकार जनकल्याण योजनाओं को जमीनी स्तर पर लागू कर रही है तो यह बात विपक्षियों को हज़म नहीं हो रही तथा वह किसी न किसी बहाने से प्रदेशवासियों को गुमराह करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि पैंशन को दोगुणा करना पंजाब सरकार का ऐतिहासिक कदम है तथा इससे प्रदेश के लाखों लाभार्थियों को लाभ मिलेगा तथा उनका जीवन सुगम बनेंगे। उन्होंने इस योजना को हरी झंडी देने एवं लागू करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का धन्यवाद करते हुए कहा कि सरकार ने इससे पहले भी कई जनभलाई योजनाओं को लागू किया था तथा आगे भी यह क्रम जारी रहेगा ताकि प्रदेश की जनता को सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाओं के साथ-साथ भलाई योजनाओं का लाभ मिलता रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here