1947 के पाक विस्थापितों को सरकार द्वारा पक्का रिहायशी प्रमाण पत्र देना ऐतिहासिक फैसला: खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने जम्मू कश्मीर सरकार द्वारा 1947 के बाद आए पाक विस्थापितों तथा अन्य वर्गों को वहां का पक्का रिहायशी प्रमाण पत्र जारी करने के फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि इस फैसले से वहां के सभी वर्ग लाभान्वित होंगे।

Advertisements

खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने जानकारी देते हुए बताया कि श्री खन्ना ने सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि पहले केन्द्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाकर वैस्ट पाक रिफ्यूजियों के माथे पर लगा रिफ्यूजी शब्द का टैग समाप्त कर उनको भारत में सम्मानपूर्वक जीवन जीने का अधिकार दिया था। खन्ना ने कहा कि आजादी के बाद जम्मू कश्मीर में विस्थापित हुए लोग जिनके परिवार 70 सालों से वहां रह रहे हैं परंतु उनके पास वहां की रिहायश का कोई भी दस्तावेज नहीं था जिसके चलते वे समस्याओं से भरा जीवन व्यतीत कर रहे थे।

खन्ना ने कहा कि इस फैसले के रूप में सरकार ने पाक विस्थापितों व अन्य वर्गों को एक तोहफा दिया है। श्री खन्ना ने बताया कि विस्थापितों सहित वाल्मीकि समाज के लोगों की भी यह बहुत पुरानी मांग थी कि उनको वहां के पक्के रिहायशी होने का प्रमाण पत्र दिया जाए। खन्ना ने कहा कि प्रदेश सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले से इन सभी वर्गो से संबंधित लोगों को वहां के पक्के रिहायशी प्रमाण पत्र जारी किए जाएंगे। इसी के साथ साथ जो लोग 15 सालों से जम्मू कश्मीर में रह रहे हैं और 10वीं व 12वीं की परिक्षाओं में हाजिर हुए हैं, उनको भी वहां का रिहायशी प्रमाण पत्र देने का सरकार ने फैसला लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here