‘आरोग्य सेतु’ में ई-फार्मेसी कंपनियों के विज्ञापन चलाना देश के कैमिस्टों से धोखा: रमन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। डिस्ट्रिक कैमिस्ट ऐसोसिएशन (डी.सी.ए.)के प्रधान रमन कपूर ने एक बयान द्वारा ’आरोग्य सेतु’ एप में ई-फार्मेसी कंपनियों के विज्ञापन चलाने का पूर्ण तौर पर विरोध किया है। प्रधान रमन कपूर ने बताया कि ऐसा करके देश के उन 8.50 लाख कैमिस्टों के साथ धोखा किया जा रहा है जो कोविड-19 की संकट की घड़ी में अपनी जान जोखिम में डाल कर भी जनता के साथ खड़ा है और उन्हें हर समय दवायें उपलब्ध करवा रहा है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि सरकार ने ’आरोग्य सेतु’ एप देशवासियों को कोविडा-19 के संबन्ध में महत्वपूर्ण जानकारी देने के लिए बनाया था। अब तक करीब 10 करोड़ लोग इस एप को डाऊनलोड कर चुके हैं मगर अफसोस से कहना पड़ रहा है कि सरकार ने हमारी जनता को समर्पित कार्यगुज़ारी के लिए दो शब्द भी नही बोले। इसके विपरीत उक्त मोबाईल एप पर ऑन लाईन दवा विक्रेताओं कंपनियों के विज्ञापन चलाये जा रहे हैं जो कि सरासर गलत है।

यह न केवल गलत है अपितु देश के सभी लोकल कैमिस्टों की आजीविका को भी तबाह करके रख देगा। उन्होंने बताया कि ऑल इण्डिया आर्गेनाईजेशन ऑफ कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट के प्रधान जे.एस. शिन्दे और महासचिव राजीव सिंगल इस बात को लेकर अति गंभीर हैं। डी.सी.ए. केन्द्र सरकार तथा पंजाब सरकार से मांग करती है कि ’आरोग्य सेतु’ मोबाईल एप में से ऑन लाईन दवा कंपनियों के विज्ञापन तुरंत हटायें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here