राजनी देवी, भीलोवाल, हरिपुर में 100% वैक्सीनेशन, विधानसभा क्षेत्र चब्बेवाल टॉप पर: कंग

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार द्वारा कोविड-19 को लेकर जारी किए गए निर्देशों की पालना हेतु  स्पेशल ड्यूटी मैजिस्ट्रेट कम सहायक एक्साइज कमिश्नर अवतार सिंह कंग के द्वारा गठित टीम ने  जिलाधीश होशियारपुर  अपनीत रियात के आदेश  की पालना के लिए अलग-अलग गांव में वैक्सीनेशन करवाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया हुआ है । विधानसभा हलका चब्बेवाल में अनेकों गांव के लोग 100% वैक्सीनेशन करवा चुके हैं, तो कई गांव में 100% वैक्सीनेशन करवाने के लिए प्रयास जारी हैं। सिविल प्रशासन और सेहत विभाग की टीम ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेशन देने के लिए प्रयास कर रही है।सहायक एक्साइज कमिश्नर अवतार सिंह कंग  ने कहा कि इस प्रकिया में कोशिश यही है कि लोग बिना किसी परेशानी और डर के टीकाकरण करवाएं। उन्होंने कहा कि  कोरोना वैक्सीन को लेकर गांवों में भ्रम और उत्साह की स्थिति है।

Advertisements

कुछ जगह लोग वैक्सीन लगवाने से डर रहे हैं तो कुछ जगह लोगों में टीके लेकर उत्साह है।उन्होंने सेहत विभाग के मुलाजिमों और टीकाकरण करवाने वाले लोगों को बधाई दी। उनका कहना है कि वैक्सीनेशन में चब्बेवाल विधानसभा क्षेत्र  टॉप पर चल रहा है, उम्मीद है कि यह मुहिम इस तरह आगे भी जारी रहेगी। इसी कड़ी में आज 100% वैक्सीनेशन करवाने वाले 3 नए गांव राजनी देवी, भीलोवाल, हरिपुर जुड़ गए। श्री कंग ने बताया कि गांव में केंद्र में पहुंचने से पहले वैक्सीनेशन के लिए लिए व्यक्ति को किसी तरह का कोई रजिस्ट्रेशन नहीं करवाना है। लोगों को मुख्य रूप से चार चीजों को पर ध्यान रखना होगा। जिसमें उनका नाम, उम्र पहचान पत्र, मोबाइल नंबर शामिल है या आधार कार्ड साथ में लेकर वैक्सीनेशन सेंटर में आना होगा। वैक्सीनेशन सेंटर पर सेहत विभाग के टीम व डाटा एंट्री स्टाफ पहले से तैनात हैं।

जहां पर आपकी सारी डिटेल को नोट करेंगे। इसके बाद वैक्सीनेशन की मुहिम होगी। टीकाकरण के बाद आपको करीब आधे घंटे तक वैक्सीनेशन सेंटर पर रुकना होगा। अगर टीकाकरण की वजह से कोई दिककत आती है  तो डॉक्टरों की टीम आपकी सेवा में हाजिर रहेगी। उन्होंने बताया कि  प्रशासन द्वारा शहर में अनाउंसमेंट के माध्यम से भी लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन के लिए जागरूक किया जा रहा है। जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में हर मोहल्ले और गांव तक पहुंच की जा रही है। यही कारण है कि वैक्सीनेशन के लिए लोगों में जागरूकता आई है। इस अवसर पर एसएमओ डॉ राजकुमार, नोडल अधिकारी कमल कुमार खोसला, स्पेशल ड्यूटी ऑफिसर रजनीश कुमार गुलियानी, हनी राजा, संदीप सिंह, कश्मीर सिंह इत्यादि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here